मूसेवाला प्रकरण: एनकाउंटर में 2 शार्प शूटर ढेर, अमृतसर में 5 घंटे चली मुठभेड़

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी 2 गैंगस्टर्स को पंजाब पुलिस ने अमृतसर में मार गिराया। भारत-पाक बॉर्डर से 10 किमी दूर भकना गांव में करीब 5 घंटे एनकाउंटर चला। मारे गए गैंगस्टर्स के नाम जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत मन्नू हैं।
मूसेवाला प्रकरण: एनकाउंटर में 2 शार्प शूटर ढेर,  अमृतसर में 5 घंटे चली मुठभेड़

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी 2 गैंगस्टर्स को पंजाब पुलिस ने 20 जुलाई को अमृतसर में मार गिराया। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से 10 किलोमीटर दूर भकना गांव में करीब 5 घंटे एनकाउंटर चला। मरने वाले गैंगस्टर्स के नाम जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत मन्नू हैं। इस ऑपरेशन में तीन पुलिस वाले भी जख्मी हुए। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP प्रमोद बान ने कहा कि हम कुछ दिनों से सिद्धू मूसेवाला मर्डर के आरोपियों का पीछा कर रहे थे। हमारी टास्क फोर्स ने इस इलाके में कुछ मूवमेंट देखी। सीक्रेट इन्फॉर्मेशन मिलने के बाद मर्डर में शामिल 2 गैंगस्टर्स जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया। टीम ने गैंगस्टर्स के पास से एक AK 47 और एक पिस्टल भी बरामद की है।

एनकाउंटर अपडेट

  • पांच घंटे चले एनकाउंटर 2 शार्प शूटर ढेर ।

  • ऑपरेशन में 3 पुलिस के जवान हुए घायल ।

  • अटारी MLA का दावा, एनकाउंटर में 4 गैंगस्टर्स मारे गए।

चल रहा शार्प शूटरों का एनकाउंटर

पहले शार्प शूटरों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हथियार इन दोनों के पास हैं । शार्प शूटरों की ओर से पुलिस पर फायरिंग की जा रही हैं। पुलिस ने गुरुद्वारा साहिब से अनाउंसमेंट कर लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी थी।

मूसेवाला की हत्यारें पंजाब में ही थे

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि मूसेवाला की हत्या करने वाला जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा हत्याकांड के बाद से पंजाब में घूमता रहा। सूत्रों के मुताबिक जून के अंत तक वह तरनतारन के एक गांव में छिपा था। रूपा इसी इलाके का रहने वाला हैं। इधर एक और गैंगस्टर तूफान ने उन्हें उनके फार्म हाउस में छिपा दिया था। उनके साथ गैंगस्टर रैया भी मौजूद था।

दोनों शार्पशूटर 21 जून को मोगा में देखे गए थे

शार्पशूटर मन्नू और रूपा को 21 जून को मोगा के समलसर में देखा गया था । यहां दोनों चोरी की बाइक पर जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए । यह फुटेज 21 जून को सुबह करीब 6 बजे लिया गया था। मुसेवाला की 29 मई को हत्या कर दी गई थी। इसके बावजूद पंजाब पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई।

लॉरेंस-गोल्डी के करीबी ने चलाई पहली गोली

शार्पशूटर मन्नू कुस्सा गैंगस्टर लॉरेंस और उसके कनाडाई साथी गोल्डी बरार के करीबी था। 29 मई को मन्नू ने मूसेवाला को गोली मार दी थी। मन्नू को एके47 दी गई। मन्नू का जेल में पिटाई का एक वीडियो वायरल हो गया था। मन्नू को ऐसा लगता था कि उसकी बदनामी करने के लिए बंबीहा गैंग ने ऐसा किया।

अटारी MLA का दावा, 4 गैंगस्टर्स मारे गए

पंजाब पुलिस के DGP अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूरे ऑपरेशन की जानकारी देंगे। इस बीच अटारी (अमृतसर) से आम आदमी पार्टी के विधायक जसविंदर रामदास ने दावा किया है कि एनकाउंटर में 4 गैंगस्टर मारे गए हैं।

मूसेवाला प्रकरण: एनकाउंटर में 2 शार्प शूटर ढेर,  अमृतसर में 5 घंटे चली मुठभेड़
Jaipur : नाहरगढ़ की पहाड़ियों पर युवक पर जानलेवा हमला, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com