महामहिम का अपमान! TMC मंत्री ने कहा- हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है?

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, 'हम किसी को उसके रूप से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) कार्यालय का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है?'
महामहिम का अपमान! TMC मंत्री ने कहा- हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है?

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उनके बयान का वीडियो सामने आया है। अखिल गिरी नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने भारत की राष्ट्रपति के 'लुक' के बारे में अपमानजनक बातें कहीं।

उन्होंने कहा, 'हम किसी को उसके रूप से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) कार्यालय का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है?' भाजपा ने टीएमसी नेता की टिप्पणी पर रोष व्यक्त किया और उनकी कड़ी निंदा की।

बचाव में उतरी टीएमसी

इधर, टीएमसी का कहना है कि दरअसल मंत्री अखिल गिरी कह रहे थे कि हमारी पार्टी लोगों को उनके लुक से नहीं आंकती है। यह कहने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति का उदाहरण दिया।

वहीं, बीजेपी ने दावा किया है कि जब टीएमसी मंत्री ने राष्ट्रपति मुर्मू के बारे में यह टिप्पणी की तो ममता बनर्जी सरकार में महिला कल्याण मंत्री शशि पंका भी वहां मौजूद थीं।

शहीद दिवस समारोह के मौके पर नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में विपक्ष के नेता अखिल गिरी सुवेंदु अधिकारी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। बीजेपी नेता को चुनौती देते हुए टीएमसी नेता ने बिना नाम लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस मामले में घसीटा।

आपका राष्ट्रपति कैसा दिखता है?

अखिल गिरी ने कहा, 'वह (सुवेंदु अधिकारी) कहते हैं कि मैं (अखिल गिरी) सुंदर नहीं हूं। वह कितना सुंदर है? हम लोगों को उनके लुक से नहीं आंकते। हम आपके राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं। आपका राष्ट्रपति कैसा दिखता है?'

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ट्विटर पर उनके बयान की वीडियो क्लिप शेयर करते हुए ममता बनर्जी सरकार और तृणमूल पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ट्वीट में लिखा है, 'राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से आती हैं। तृणमूल कांग्रेस के सुधार गृह मंत्री अखिल गिरी ने महिला कल्याण विभाग की एक अन्य मंत्री शशि पांजा की मौजूदगी में उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की।

BJP का निशाना- ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी रही हैं और उन्होंने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर द्रौपदी मुर्मू का समर्थन नहीं किया। उन्होंने लिखा, 'ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में मंत्री अखिल गिरी ने राष्ट्रपति का अपमान करते हुए कहा, हमें शक्ल की परवाह नहीं है। लेकिन आपका राष्ट्रपति कैसा दिखता है?

ममता बनर्जी हमेशा से आदिवासी विरोधी रही हैं, उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का साथ नहीं दिया और अब यह बयानबाजी का शर्मनाक स्तर...'

अधीर रंजन चौधरी का बयान भी रहा था विवादों में

इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्र की पत्नी' कहकर संबोधित कर विवाद खड़ा कर दिया था. कांग्रेस के एक अन्य नेता उदित राज ने भी राष्ट्रपति को 'चापलूसी' कहा। बाद में दोनों नेताओं ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी।

महामहिम का अपमान! TMC मंत्री ने कहा- हमारा राष्ट्रपति कैसा दिखता है?
Gyanvapi Case: SC का ज्ञानवापी शिवलिंग में सुरक्षा का आदेश, VHP ने जताई खुशी
Since independence
hindi.sinceindependence.com