7 साल की मासूम से दरिंदगी: शोर मचाया तो गला दबा कर हत्या; सबूत मिटाने के लिए शव को जलाया

घटना हरियाणा कैथल के कलायत क्षेत्र के कुराड गांव की है। इस मामले में कुराड गांव के एक युवक पवन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किशोरी शनिवार दोपहर 1.30 बजे गांव के सरकारी स्कूल के पास से लापता हो गई थी। 24 घंटे बाद रविवार दोपहर 2.30 बजे उसका शव गांव के खेल स्टेडियम के पास जंगल में कंटीली झाड़ियों के बीच अधजली हालत में मिला।
कंटीली झाड़ियों के बीच अधजली हालत में मिला बच्ची का शव।
कंटीली झाड़ियों के बीच अधजली हालत में मिला बच्ची का शव।फोटो- दैनिक भास्कर

हरियाणा के कैथल जिले में 7 साल की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या कर दी गई। सबूत मिटाने के लिए शव को जलाने का प्रयास भी किया गया। रविवार को बच्ची का शव झाड़ियों में अधजली हालत में मिला था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

CCTV में कैद हुआ आरोपी पवन
CCTV में कैद हुआ आरोपी पवन

आज होगा बच्ची का पोस्टमार्टम

कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि सोमवार 10 अक्टूबर को डॉक्टरों का बोर्ड बनाकर बच्ची का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बच्ची के साथ दरिंदगी करने वाले व्यक्ति पवन को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस की फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। शव को कैथल जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

शोर मचाने पर दबा दिया गला

एसपी ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। बच्ची आरोपी पवन के साथ खेलने आती थी। इसका फायदा उठाकर वह बच्ची को खाना खिलाने के बहाने स्टेडियम ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची ने शोर मचाया तो पवन ने गला दवा कर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद सबूत मिटाने के लिए पेट्रोल छिड़क कर शव को आग लगा दी।

पुलिस की फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य एकत्र करती हुई।
पुलिस की फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य एकत्र करती हुई।

ग्राम कुराड की घटना

घटना कैथल के कलायत क्षेत्र के कुराड गांव की है। इस मामले में कुराड गांव के एक युवक पवन को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। किशोरी शनिवार दोपहर 1.30 बजे गांव के सरकारी स्कूल के पास से लापता हो गई थी। 24 घंटे बाद रविवार दोपहर 2.30 बजे उसका शव गांव के खेल स्टेडियम के पास जंगल में कंटीली झाड़ियों के बीच अधजली हालत में मिला।

ग्राम कुराड की घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस जाब्ता और ग्रामीण
ग्राम कुराड की घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस जाब्ता और ग्रामीण

सीसीटीवी में साथ ले जाते दिखे

शनिवार शाम को बच्ची के लापता होने की सूचना मिलते ही कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने कलायत के डीएसपी सज्जन कुमार के नेतृत्व में सीआईए-1 समेत पुलिस की कई टीमें गठित कर तलाशी में लगाया। रविवार को तलाशी के दौरान पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली, जिसमें एक युवक बच्ची को ले जाते नजर आ रहा था।

आरोपी ने दुष्कर्म कर हत्या करने की बात स्वीकार की

पुलिस अधिकारियों ने जब फुटेज लोगों को दिखाई तो युवक की पहचान पवन के रूप में हुई। पवन को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में पवन ने बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने की बात स्वीकार की है।

उसके खिलाफ कलायत थाने में आईपीसी की धारा 376 (बी), 376ए, (बी), 366ए, 302 और 201 और पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शनिवार दोपहर 1:30 बजे से लापता थी बच्ची

बता दें कि कुराड गांव की 7 वर्षीय बच्ची के शनिवार दोपहर 1.30 बजे अचानक लापता होने के बाद उसके परिजन अपने स्तर पर उसकी तलाश करते रहे। कई घंटे बाद भी जब लड़की का पता नहीं चला तो इसकी सूचना पंचायत को दी गई। पंचायत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल पुलिस को सूचना दी।

झाड़ियों में मिला शव

पुलिसकर्मी और ग्रामीण जब खेल स्टेडियम के पास जंगल में तलाशी अभियान चला रहे थे तो उन्हें कंटीली झाड़ियों में बच्ची का अधजला शव पड़ा मिला। बच्ची का शव झाड़ियों में इस तरह छिपाया गया था कि सामने से कोई उसे देख न सके।

कंटीली झाड़ियों के बीच अधजली हालत में मिला बच्ची का शव।
दोस्ती कर दगा फिर 'धंधा': सोशल मीडिया पर लड़कियों को यूं फंसा रहा गैंग; रहें सावधान
Since independence
hindi.sinceindependence.com