जानिए आखिर क्यों नवनीत राणा की बेटी भी कर रही हनुमान चालीसा का पाठ

हनुमान चालीसा विवाद मामले में राणा दंपत्ती जेल में है। ऐसे में आज उनकी 8 वर्षीय बेटी आरोही ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।
जानिए आखिर क्यों नवनीत राणा की बेटी भी कर रही हनुमान चालीसा का पाठ
राणा दंपत्ती की 8 वर्षीय बेटी आरोही ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ कियाimage credit - google

हनुमान चालीसा विवाद मामले में नवनीत राणा और रवी राणा जेल में बंद है। इसी विवाद के बीच गुरुवार को नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की 8 वर्षीय बेटी आरोही ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

जेल से जल्द रिहाई के लिए कि हनुमान जी से प्रार्थना

राणा दंपती की बेटी आरोही ने आज हनुमान चालीसा का पाठ किया। आरोही का कहना है कि कि मेरी मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं। बता दें कि अमरावती सांसद नवनीत राणा और बड़नेरा विधायक रवी राणा को महाराष्ट्र में CM उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।

image credit- social media

जानें क्या है ‘हनुमान चालीसा विवाद’

पिछले कई दिनों से ‘हनुमान चालीसा विवाद’ काफी चर्चा में है। बता दें कि बीते दिनों मुंबई पुलिस ने अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और बड़नेरा से विधायक रवि राणा को महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालिसा का पाठ करने पर अलग-अलग समुदायों के बीच नफरत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही इस मामले ने तूल पकड़ लिया था।

 नवनीत राणा और रवि राणा
नवनीत राणा और रवि राणाimage credit - ANI

जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को कोर्ट करेगी सुनवाई

राणा दंपति पर राजद्रोह का आरोप लगा है। ऐसे में राणा दंपती के की जमानत याचिका पर कोर्ट 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी। जब तक वे जेल में ही रहेंगे।

राणा दंपत्ती की 8 वर्षीय बेटी आरोही ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया
नवनीत राणा ने कहा था, थाने में पानी तक के लिए तरसे, लेकिन CCTV फुटेज में पति के साथ चाय की चुस्कियां लेतीं आईं नजर

मामले पर शिवसेना-भाजपा आमने सामने

शिवसेना ने हनुमान चालीसा विवाद को लेकर भाजपा पर ताबड़तोड़ हमला किया। पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि दूसरे के घर में जाकर अगर आप हनुमान चालीसा के नाम पर माहौल खराब करेंगे तो आप गुनहगार होंगे। यदि अपका मन अशांत है तो आप अपने घर में शांति से बैठकर हनुमान चालीसा पढें, इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस
संजय राउत और देवेंद्र फडणवीस

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि महाराष्‍ट्र में अराजकता का माहौल है। प्रशासन द्वारा पुलिस का गलत इस्‍तेमाल किया जा रहा है। हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है ?

राणा दंपत्ती की 8 वर्षीय बेटी आरोही ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ किया
Corona Updates: देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में सामने आए 3000 से ज्यादा मामले

Related Stories

No stories found.