गुजरात दौरे पर PM Modi, गिनाई 8 साल की उपलब्धियां, आज नैनो यूरिया प्लांट का करेंगे उद्घाटन

PM Modi in Gujarat: 28 मई को सुबह 10 बजे राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा किया। शाम को वे ‘सहकार सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे।
गुजरात दौरे पर PM Modi, गिनाई 8 साल की उपलब्धियां, आज नैनो यूरिया प्लांट का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी image credit - ANI

हप्रPM Modi in Gujarat: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज गुजरात दौरे पर है। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रहे। गुजरात सरकार ने जानकारी दी है कि शनिवार को PM मोदी और अमित शाह राज्य के सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के लिए यहां पहुंचें। बता दें कि इस साल के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने वाले है।

PM मोदी ने गिनाई 8 साल की उपलब्धियां

राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन समारोह के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने अपने आठ साल के कार्यो के बारें में बात की। PM ने कहा कि उन्होंने 8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ नहीं किया है, जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े। ये यहां की धरती के ही संस्कार है, जिसने मुझे प्रेरित किया।

अपने अभिभाषण में मोदी ने कहा कि हमने किसानों और मज़दूरों के बैंक खाते में पैसा जमा किया, मुफ्त गैस सिलेंडरों की व्यवस्था की। महामारी में गरीबों के लिए अन्न को भंडार खोले गए। हमारा लक्ष्य जनता को हर सरकारी सुविधा का लाभ पहुंचाना है।

‘सहकार सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे PM मोदी

गुजरात में PM मोदी के शेड्यूल की बात करे तो वह 28 मई को सुबह 10 बजे राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन। इस मौके पर प्रधानमंत्री एक रैली को संबोधित किया।

शाम की बात करे तो मोदी गांधीनगर में ‘सहकार सम्मेलन’ में भाग लेंगे और अनेक सहकारी समितियों के करीब 10,000 निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। राज्य में सहकारी क्षेत्र में 84,000 से अधिक समितियां हैं जिनमें करीब 231 लाख सदस्य जुड़े हुए हैं। राज्य में सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए गांधी नगर के महात्मा मंदिर में 'समृद्धि से सहयोग' विषय पर एक सभा का आयोजन किया जाएगा। इसमें राज्य की विभिन्न सहकारी समितियों के 7,000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पहले हिंदी उपन्यास 'रेत की समाधि' को मिला Booker Prize: गीतांजलि श्री ने कहा, कभी बुकर का सपना नहीं देखा था

नैनो यूरिया संयत्र का उद्घाटन करेंगे PM

गांधीनगर में गुजरात का सहकारी क्षेत्र पूरे देश के लिए एक आदर्श रहा है। ऐसे में आज देश के प्रधानमंत्री कलोल में इफको निर्मित नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 175 करोड़ रुपये है।

कलोल में नैनो यूरिया के उपयोग से फसल की पैदावार बढ़ाने के लिए एक अल्ट्रामॉडर्न नैनो उर्वरक संयंत्र स्थापित किया गया है। यह संयंत्र प्रतिदिन 500 मिलीलीटर की लगभग 1.5 लाख बोतलों का उत्पादन करेगा। इससे किसानों को पैदावार में काफी फायदा होगा।

2 दिन गुजरात के दौरे पर रहेंगे अमित शाह

बता दें की आज PM मोदी के साथ अमित शाह भी गुजरात को दौरा करेंगे। अमित शाह 2 दिन के गुजरात दौरे पर है। इस दौरान वे कई सार्वजनिक कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे, साथ ही वे रविवार को राज्य में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ भी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Payal Rohatgi संग सात फेरे लेंगे Sangram Singh, जाने डेस्टिनेशन से लेकर रिसेप्शन तक की पूरी जानकारी

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com