राज्यसभा में नहीं होगा कोई भी BJP मुस्लिम सांसद, जानें क्या है वजह

Rajya Sabha Election: आगामी 10 जून को राज्यसभा चुनाव होने वाले है इसके लिए BJP ने अपनी 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट की खास बात ये है कि इन 22 उम्मीदवारों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं है।
राज्यसभा में नहीं होगा कोई भी BJP मुस्लिम सांसद, जानें क्या है वजह

Rajya Sabha Election: आगामी 10 जून को राज्यसभा चुनाव होने वाले है इसके लिए BJP ने अपनी 22 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट की खास बात ये है कि इन 22 उम्मीदवारों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं है। वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से लेकर एमजे अकबर और सैय्यद जफर इस्लाम का कार्यकाल का अगले महीने की शुरुआत में खत्म हो रहा है। ऐसे में अब राज्यसभा में BJP का एक भी मुस्लिम सांसद नहीं होगा।

अगले महीने खत्म होगा राज्यसभा में अंतिम मुस्लिम सांसद का कार्यकाल

बता दें कि राज्यसभा में BJP के तीन मुस्लिम चेहरे एक साथ है। इसमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, पूर्व मंत्री एमजे अकबर और सैय्यद जफर इस्लाम शामिल है, पर आने वाले महीने में इन तीनों का कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

एमजे अकबर का कार्यकाल 29 जून 2022 को पूरा हो रहा है तो नकवी का 7 जुलाई को खत्म होगा । वहीं सैय्यद जफर इस्लाम का कार्यकाल 4 जुलाई 2022 को समाप्त होगा। बता दें कि जफर इस्लाम यूपी से दो साल पहले उपचुनाव में चुनकर आए थे। वहीं एमजे अकबर मध्य प्रदेश और मुख्तार अब्बास नकवी झारखंड से राज्यसभा पहुंचे थे।

मुख्तार अब्बास को सता रहा हाथ से कुर्सी जाने का डर

राज्यसभा में कार्यकाल खत्म होने के बाद मुख्तार अब्बास नकवी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं है। नकवी अगर छह महीने में सांसद नहीं बनें तो उनका मंत्री पद जाना तय है, ऐसे में उन्हें कुर्सी के जाने का डर सता रहा है। हालांकि चर्चा है कि उन्हें रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

राज्यसभा में नहीं होगा कोई भी BJP मुस्लिम सांसद, जानें क्या है वजह
Sidhu Moose Wala की हत्या के बाद भगवंत मान पर उठे सवाल, स्टैंडअप कॉमेडी करना और प्रशासन संभालने में अंतर- विपक्ष

लोकसभा में बीजेपी का कोई मुस्लिम सांसद नहीं

वर्तमान में लोकसभा में बीजेपी का पहले से ही कोई मुस्लिम सांसद नहीं है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने छह मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से कोई भी मुस्लिम जीत नहीं पाया। ऐसे में मौजूदा समय में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए से महज एक मुस्लिम सांसद है।

बिहार के खगड़िया से महबूब अली कैसर एलजेपी के टिकट पर जीतकर संसद बने थे, पर जेडीयू के टिकट पर लड़ने वाला कोई मुस्लिम सांसद नहीं बन सका था।

राज्यसभा में नहीं होगा कोई भी BJP मुस्लिम सांसद, जानें क्या है वजह
Bareilly: नींद बनी हादसे का कारण, एंबुलेंस मे सवार सभी 7 लोगों की मौत

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com