Jaipur Literature Festival पर कोरोना की गाज, अब 5 से14 मार्च तक होगा फेस्टिवल

लगातार दो सालों से टल रहे JLF के आयोजन को लेकर अब भी बना संशय। साहित्य प्रेमियों में छाई मायूसी
Jaipur Literature Festival पर कोरोना की गाज, अब 5 से14 मार्च तक होगा फेस्टिवल

JLF अब 5 से14 मार्च तक होगा फेस्टिवल

डेस्क न्यूज. जयपुर लिटरेचर फेस्ट का आयोजन गुलाबी नगरी जयपुर में 28 जनवरी से 1 फरवरी के बीच जयपुर में होने जा रहा था लेकिन कोरोना के कारण खराब होती स्थिति के कारण इसकी तारीखों में बदला किया गया है। अब यह मार्च में होगा। आयोजकों के अनुसार, जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) के 15 वें संस्करण, जो 28 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होने वाला था, उसकी तारीख को आगे बढा कर 5-14 मार्च कर दिया गया है। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2022 का आयोजन क्लार्क्स आमेर जयपुर में होने वाला था। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की तारीखों में बदलाव कोरोना के बढते मामलों के कारण किया गया है।

<div class="paragraphs"><p>कोरोना के कारण खराब होती स्थिति के कारण JLF की तारीखों में बदला किया गया</p></div>

कोरोना के कारण खराब होती स्थिति के कारण JLF की तारीखों में बदला किया गया

फेस्ट पर जयपुर लिटरेचर फेस्टिव प्रबंध निदेशक संजय के. रॉय ने क्या कहा देखिए

"कोरोना के नये वैरीएंट ऑमीक्रोन और देश भर में कोरोना के मामलों की संख्या में तेज वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, मार्च 2022 में जयपुर लिटरेचर फेस्टिव की तारीखों में बदलाव किया है। हम महोत्सव को जयपुर में करवाएगें। ये फेस्टिव एक ऑन-ग्राउंड, इमर्सिव अनुभव, किताबों और विचारों पर संवाद, चर्चा और बहस को बढ़ावा देना।

हर साल देश के साथ ही विदेशो से भी आते है दर्शक

जयपुर लिटरेचर फेस्टिव में दुनिया भर के लगभग 250 लेखकों, बुद्धिजीवियों, राजनेताओं और पॉप संस्कृति सितारों के आने का अनुमान है। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल इस साल अपने घर जयपुर में और आकर्षण के साथ लौटेगा।

इस साल फेस्ट में कौन शामिल होगा

एलिफ शफाक, एक तुर्की बेस्टसेलिंग उपन्यासकार, रूपर्ट एवरेट, पुरस्कार विजेता श्रीलंकाई लेखक शेहान करुणातिलाका, प्रमुख जमैका कवि केई मिलर, बुकर पुरस्कार विजेता डेमन गलगुट, 2003 बुकर पुरस्कार विजेता डीबीसी पियरे ब्रिटिश, और इतिहासकार-जीवनी लेखक एंड्रयू लोनी शामिल होने वालों में शामिल हैं। .

जयपुर साहित्य उत्सव के लिए पंजीकरण

महोत्सव के ऑनलाइन संस्करण में पंजीकरण और प्रवेश दोनों ही निःशुल्क और जनता के लिए सुलभ हैं। महोत्सव के ऑन-ग्राउंड संस्करण के पंजीकरण के लिए प्रति दिन INR 200 का खर्च आएगा।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>JLF अब 5 से14 मार्च तक होगा फेस्टिवल</p></div>
सरकार के आगे माथा टेका, जनता के आगे हाथ जोड़े, दो साल से लापता बेटे के इंतजार में धरने पर बुजुर्ग दंपति

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com