REET Paper Case: रामकृपाल मीणा के अवैध ठिकानों पर JDA का पीला पंजा

प्रश्नपत्र लीक करने के आरोपी रामकृपाल मीणा के अवैध भवन को मंगलवार को ढहा दिया। जेडीए की टीम ने जयपुर के गोपालपुरा बाईपास स्थित जगन्नाथपुरी कॉलोनी स्थित रामकृपाल मीणा के एसएस कॉलेज और एसएस पब्लिक स्कूल की 4 मंजिला इमारत को गिरा दिया।
REET Paper Case: रामकृपाल मीणा के अवैध ठिकानों पर JDA का पीला पंजा

डेस्क न्यूज. राजस्थान में REET परीक्षा के पेपर लीक और नकल मामले को लेकर चल रही सियासत के बीच अशोक गहलोत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राजस्थान की गहलोत सरकार ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर साहसिक कदम उठाते हुए REET परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने के आरोपी रामकृपाल मीणा के अवैध भवन को मंगलवार को ढहा दिया। जेडीए की टीम ने जयपुर के गोपालपुरा बाईपास स्थित जगन्नाथपुरी कॉलोनी स्थित रामकृपाल मीणा के एसएस कॉलेज और एसएस पब्लिक स्कूल की 4 मंजिला इमारत को गिरा दिया।

स्कूल व कॉलेज भवन पर सरकार ने बुलडोजर चला

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) पेपर लीक मामले के आरोपी रामकृपाल मीणा के स्कूल व कॉलेज भवन पर सरकार ने बुलडोजर चला दिया है। जयपुर जेडीए ने मंगलवार को यह बड़ी कार्रवाई की है। इससे पहले जेडीए ने कॉलेज प्रशासन को नोटिस जारी कर इसे खाली करने का समय दिया है। जेडीए का कहना है कि इस कॉलेज को अवैध रूप से सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है। इस दौरान कॉलेज प्रशासन की ओर से विरोध भी किया गया, लेकिन जेडीए अधिकारियों ने इसे दरकिनार कर स्कूल-कॉलेज की इमारत पर बुलडोजर चलाकर जमीन पर उतार दिया।

जेडीए ने कहा- अवैध कब्जे की शिकायत मिली

जेडीए के मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक रघुवीर सैनी ने बताया कि जेडीए को गोपालपुरा जगन्नाथपुरी प्रथम में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत मिली थी. इसके बाद टीम ने मौका रिपोर्ट तैयार की तो एसएस कॉलेज व स्कूल की जमीन का बड़ा हिस्सा सरकारी जमीन पर बना मिला। यह अवैध कब्जा करके बनाया गया था।

सरकारी जमीन पर कब्जा

खसरा नं. 461/492 ग्राम गोपालपुरा की खतली भूमि पर लगभग 116 गुणा 51 फीट (5,916 वर्ग फीट) भूमि पर तीन मंजिला भवन एवं 105 गुणा 89 फीट (9345) पर 9 कमरे एवं चारदीवारी का निर्माण कर शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था। जानकारों के मुताबिक रामकृपाल का यह स्कूल जिस कॉलोनी में चल रहा है, वह पूरी तरह से अवैध है।

रीट पेपर लीक मामले में एसओजी ने रामकृपाल को किया गिरफ्तार

इस कॉलोनी को सरकारी जमीन पर कब्जा कर बसाया गया है। यही कारण है कि जेडीए ने अभी तक इस जमीन का नियमन नहीं किया है। इस कॉलेज में रामकृपाल का एक निजी आवास भी है जहां वह रहता हैं। गौरतलब है कि रामकृपाल मीणा को रीट पेपर लीक मामले में एसओजी ने गिरफ्तार किया है। एसओजी स्ट्रांग रूम से पेपर देने वालों के बारे में पूछताछ कर रही है।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

REET Paper Case: रामकृपाल मीणा के अवैध ठिकानों पर JDA का पीला पंजा
REET Paper Out: आखिर किसकी शह पर हुआ पेपर लीक? क्या मौहरों की गिरफ्तारी तक ही सिमट रह जाएगी कार्रवाई ?

Related Stories

No stories found.