नक्सलियों से लोहा लेने पर उसे शौर्य चक्र मिला था, लेकिन अपने ही घर में हुआ घोर अपमान,अब सोशल मीडिया समर्थकों का हल्ला बोल

विकास जाखड़ ने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेजा था। जिसमें राजस्थान सरकार को भर्ती में भ्रष्टाचार को रोकने में विफल बताया था और पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह पर धांधली का आरोप भी लगाया गया था। यहीं कारण था कि कल विकास ने शहीद स्मारक पर पहुंच कर जन आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया।
जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना देने के लिए पहुंचे शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को गाड़ी में डालती पुलिस

जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना देने के लिए पहुंचे शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को गाड़ी में डालती पुलिस

डेस्क न्यूज. जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना देने पहुंचे शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के साथ पुलिस की बर्बरता के खिलाफ पूरे देश में किरकिरी हो रही है। विकास जाखड़ के कुछ विडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें पुलिस विकास जाखड़ के साथ ही कुछ युवाओं को पकड़ कर ले जाते हुए दिखाई दे रही है।विकास ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति के पास भेजा था इसका कारण उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार भर्तीयों में भ्रष्टाचार को रोकने में विफल रही है, विकास ने पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह पर धांधली का आरोप भी लगाया गया था। इस धांधली के खिलाप जन आंदोलन करने विकास शहीद स्मारक पहुंचा था।

<div class="paragraphs"><p>शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को धक्का देते पुलिस के जवान</p></div>

शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को धक्का देते पुलिस के जवान

"सरकार उस हर कदम से घबराती है जो उसके संरक्षण में चल रहे नकल गिरोह को बेनकाब करे"- किरोड़ी लाल मीणा

किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट करते हुए कहा कि "भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ियों से आहत शौर्य चक्र विजेता असिस्टेंट कमांडेंट विकास जाखड़ लोकतांत्रिक तरीके से धरना देना चाहते थे, लेकिन @ashokgehlot51 सरकार की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सरकार उस हर कदम से घबराती है जो उसके संरक्षण में चल रहे नकल गिरोह को बेनकाब करे"

बेरोजगार अभ्यर्थियों के मामले में सरकार अपना रही गूंगी, बहरी बनने का रवैया- हनुमान बेनीवाल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने शौर्य चक्र विजेता के साथ-साथ रीट के बेरोजगार आंदोलनकारी के लिए ट्वीट करते हुए लिखा "लोकतंत्र में सभी को अपना पक्ष रखने का अधिकार है ऐसे में सरकार जिस तरह गूंगी, बहरी बनकर जो रवैया बेरोजगार अभ्यर्थियों के मामले में अपना रही है वो न केवल युवाओं व बल्कि उन जन-प्रतिनिधियों का भी अपमान है जिन्होंने बेरोजगारों के पक्ष में समय-समय पर सरकार के समक्ष आवाज उठाई"

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने भी राजस्थान सरकार पर साधा निशाना

राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने बेरोजगार युवाओं के साथ हुई घटनापर राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए बेरोजगार युवाओं के पक्ष में ट्वीट करते हुए कहा कि "बेरोजगार युवाओं का आंदोलन कुचलने के लिए आज उन पर लाठीचार्ज कर हिरासत में लेना कहाँ का न्याय है? इन्हें रोजगार देना तो आपका चुनावी वादा है, मुख्यमंत्री जी। चलिए हमारी मत सुनिए, पर अपने MLA की तो मान लीजिए, जो इन युवाओं का पक्ष रख रहे हैं"

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ बोले- सरकार अपने विधायकों की भी नहीं सुन रही है

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ भी सरकार पर आक्रामक दिखे और राजस्थान में परीक्षा में हुई धांधली के विरोध जन आंदोलन करने जयपुर के शहीद स्मारक पहुंचे विकास जाखड़ को हिरासत में लेने पर ट्वीट करते हुए कहा- "प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में धांधली को लेकर बेरोजगारों की आवाज उठाने के लिए शहीद स्मारक पहुंचे शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ सहित अन्य अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज एवं उन्हें हिरासत में लेना दुर्भाग्यपूर्ण है।रीट अभ्यर्थियों की मांग को लेकर सरकार अपने विधायकों की भी नहीं सुन रही है"

किस मांग को लेकर जन आंदोलन करने वाले थे विकास जाखड़

  • रीट परीक्षा में हुई धांधली के कारण परीक्षा को निरस्त कर के वापस से रीट परीक्षा कराई जाए।

  • परीक्षा में हुई धांधलियों की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की जाए।

  • माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक डीपी जरोली को पद से तत्काल हटाएं।

  • समय से परीक्षाएं करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जजों की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाए।

  • नकल करने वाले गिरोह के लिए कड़े कानून लाए जाएं।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना देने के लिए पहुंचे शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ को गाड़ी में डालती पुलिस</p></div>
शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के साथ पुलिस की ये कैसी बर्बरता...

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com