बीजेपी और कांग्रेस ने कसी कमर, जनसभा के लिए बुक किये चार्टर और हेलीकॉप्टर | Rajasthan Election 2023

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। सभी अपना दमखम दिखाने के लिए सड़कों पर आ चुकी है। सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए तमाम तरीके के पैतरे अपनाने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश में जनसभाएं और रोड शो कराने की रणनीति बना ली है।
बीजेपी और कांग्रेस ने कसी कमर
बीजेपी और कांग्रेस ने कसी कमर

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। सभी अपना दमखम दिखाने के लिए सड़कों पर आ चुकी है।

सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए तमाम तरीके के पैतरे अपनाने लगी है। बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने प्रदेश में जनसभाएं और रोड शो कराने की रणनीति बना ली है।

चार्टर प्लेन और हेलीकॉप्टर हुए बुक

चुनाव में भाजपा का फोकस जयपुर (ढूंढाड़) के अलावा मारवाड़, और पूरब में रहेगा, तो वहीं कांग्रेस का जयपुर (ढूंढाड़) के अलावा मारवाड़, हाड़ोती और शेखावाटी पर ज्यादा जोर देगी।

हालांकि दोनों ही दलों के नेताओं की सभाएं राजस्थान के सभी जिलो में कराए जाने की रणनीति बन रही है। जिसको लेकर चार्टर प्लेन और हेलीकॉप्टर बुक करा लिए गए है।

सभा स्थल के पास बनेंगे 3 हेलीपैड

बता दें कि नेताओं के सभा स्थल के पास 2 से 3 हेलीपैड बनेंगे। कई बड़े नेताओं की सभाएं एक दिन में दो स्थानों पर होगी।

सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि भाजपा राजस्थान में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा से कराने की तैयारी कर रही है।

इस सभा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार की तैयारी राहुल गांधी के जनसभा के साथ कर सकती है।

इसकी कमान मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर होगी। ऐसे कयास लगाए जा रहें है कि सोनिया गांधी भी एक सभा कर सकती है।

हेलीकॉप्टर लिया किराये पर

नेताओं की जनसभा कराने के लिए भाजपा ने तीन हेलीकॉप्टर औऱ चार्टर को किराये पर ले रखा है। वहीं नेताओं के डिमांड पर इसे राजस्थान भेजा जा रहा है।

ऐसे अनुमान लगाए जा रहे है कि आने वाले दिनों में इसकी संख्या 9 हो सकती है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी चार्टड और हेलीकॉप्टर बुक करा रखे है। जिसमें से तीन हेलीकॉप्टर जयपुर में ही रहेंगे जिसे जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल किया जाएगा।

बीजेपी और कांग्रेस ने कसी कमर
Rajasthan Crime: नौकरी का झांसा देकर बुलाया जयपुर, बंधक बना किया रेप

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com