पहली पत्नी को बिना तलाक दिए कांग्रेस MLA अमीन कागजी ने हिंन्दू लड़की से किया निकाह, मामले ने पकड़ा तूल | Rajasthan Election 2023

राजस्थान के विधानसभा को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी के साथ ही जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक और प्रत्याशी अमीन कागजी ने 50 साल की उम्र में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी रचा ली है। इसका खुलासा चुनाव में जमा किये गए एफिडेविट से हुआ है। इसमें उन्होंने अपने दोनों पत्नियों के बारे में जानकारी दी है।
पहली पत्नी को बिना तलाक दिए कांग्रेस MLA अमीन कागजी ने हिंन्दू लड़की से किया निकाह, मामले ने पकड़ा तूल
पहली पत्नी को बिना तलाक दिए कांग्रेस MLA अमीन कागजी ने हिंन्दू लड़की से किया निकाह, मामले ने पकड़ा तूल

राजस्थान के विधानसभा को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। इसी के साथ ही जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक और प्रत्याशी अमीन कागजी ने 50 साल की उम्र में पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी रचा ली है।

इसका खुलासा चुनाव में जमा किये गए एफिडेविट से हुआ है। इसमें उन्होंने अपने दोनों पत्नियों के बारे में जानकारी दी है।

कागजी की सचिव थी मोनिका

अमीन कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा है और उससे उनके चार बेटे और एक बेटी है। जिसका जिक्र उन्होंने 2018 के चुनाव के एफिडेविट में किया था।

वहीं उनकी दूसरी पत्नी का नाम मोनिका शर्मा कागजी है। इससे उनको एक बेटी है। इसका जिक्र उन्होंने 2023 के विधानसभा चुनाव में किया है।

जानकारी के अनुसार मोनिका उनके यहां निजी सचिव के रुप में काम करती थी।

कोविड में की मोनिका से शादी

2023 के विधानसभा चुनाव के लिए एफिडेविट जमा कराया है। जिसमें अमीन कागजी ने अपनी दूसरी पत्नी मोनिका शर्मा कागजी का जिक्र किया है।

सूत्रों का कहना है कि अमीन ने कोविड के दौरान मोनिका से शादी कर ली थी। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि अमीन ने अपनी बेटी के शादी के पहले ही अपनी शादी कर ली थी,

लेकिन इसे पूरी तरीके से गुप्त रखा गया था। बहुत कम ही लोगों को पता है कि मोनिका से कागजी को एक बेटी भी है।

95.78 लाख रुपए कम हुई संपत्ति

विधायक अमीन कागजी की संपत्ति पिछले 5 साल में बढ़ने के बजाय कम हो गई है। जानकारी के अनुसार साल 2018 में कागजी की कुल संपत्ति (चल व अचल) 7 करोड़ 82 लाख 961 रुपए कीमत की थी।

जो कम होकर 95. 78 लाख रुपये कम होकर 6 करोड़ 86 लाख 22,293 रुपये की रह गई है। फिलहाल अभी कागजी के पास 5.78 करोड़ रुपये की चल संपत्ति के रुप में है।

जिसमें बैंक में जमा शेयर-बॉण्ड, पॉलिसी, सोना-चांदी के अलावा गाड़ी और अन्य चीजें शामिल है। वहीं 1.07 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है।

इसमें खेती के अलावा दो मकान शामिल है। अमीन के दोनों पत्नियों के पास 13.73 लाख और 12.73 लाख रुपए की चल संपत्ति है। इसी के साथ उनके पास 21-21 तोला सोना और 15 हजार रुपये कैश व बैंक डिपॉजिट शामिल है।

पहली पत्नी को बिना तलाक दिए कांग्रेस MLA अमीन कागजी ने हिंन्दू लड़की से किया निकाह, मामले ने पकड़ा तूल
अमरनाथ गुफा तक पहली बार पहुंचा वाहनों का जत्था, श्रद्धालु कर सकेंगे सुगम दर्शन
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com