Rajasthan: सीनियर टीचर भर्ती का सामान्य ज्ञान पर्चा आउट; विपक्ष का आरोप- गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया

राजस्थान में एक बार फिर प्रतियोगी परीक्षा सीनियर टीचर भर्ती का सामान्य ज्ञान पर्चा आउट हो गया है। जिसके चलते शनिवार सुबह पहली पारी 9 से 11 बजे तक आयोजित सामान्य ज्ञान की परीक्षा का पेपर रद्द कर दिया है। विपक्ष ने पेपर लीक के मामलें में राजस्थान की गहलोत सराकर को घेरा है।
Rajasthan: सीनियर टीचर भर्ती का सामान्य ज्ञान पर्चा आउट; विपक्ष का आरोप- गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया

राजस्थान में एक बार फिर प्रतियोगी परीक्षा का पेपर आउट हो गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने गड़बड़ी की आशंका के चलते त्वरित निर्णय लेते हुए शनिवार सुबह पहली पारी 9 से 11 बजे तक आयोजित सामान्य ज्ञान की परीक्षा का पेपर रद्द कर दिया है।

लाखों परीक्षार्थी प्रभावित और परेशान

परीक्षा के कारण लाखों परीक्षार्थी प्रभावित और परेशान हो चुके हैं। परीक्षार्थी निर्धारित समय पर सुबह नौ बजे परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए थे। परीक्षा शुरू होने से पहले ही उन्हें वापस भेज दिया गया। इस घोर लापरवाही के बाद आरपीएससी पर लाखों अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लग रहा है।

उदयपुर में बस से मिला पेपर

बताया जा रहा है कि उदयपुर से सामान्य ज्ञान का पेपर लीक हो गया है। उदयपुर के बकरिया थाना क्षेत्र में एक बस से पेपर मिला है। मुखबिर से मिली सूचना के बाद जांच करने पर बस में सवार द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी के पास से सामान्य ज्ञान का एक पेपर बरामद हुआ। फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस और एसओजी की टीमें मामले की जांच में जुटी हैं।

शेष परीक्षा कार्यक्रम यथावत रहेगा

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सामान्य ज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी है। शेष परीक्षा कार्यक्रम यथावत रहेगा। शेड्यूल के मुताबिक आज दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक 461 परीक्षा केंद्रों पर विज्ञान विषय की परीक्षा होगी। 26 दिसंबर को संस्कृत विषय की परीक्षा सुबह 9 से 11.30 बजे तक और गणित विषय की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। पंजाबी विषय की परीक्षा 27 दिसंबर को सुबह 9 बजे से 11.30 बजे तक कराई जाएगी।

विपक्ष का राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला

भाजपा प्रदेश मंत्री का तंज- लीक में नम्बर एक , बताओ कहाँ की सरकार ?

गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया- राठौर

राजस्थान में पेपर आउट होने का सिलसिला कब थमेगा ?- बेनीवाल

Rajasthan: सीनियर टीचर भर्ती का सामान्य ज्ञान पर्चा आउट; विपक्ष का आरोप- गहलोत शासन में बेखौफ पेपर माफिया
Rajasthan Politics: राहुल की गुड बुक में दिव्या मदेरणा; क्या गुल खिलाएगी ये नजदीकियां?
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com