Love Jihad! इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक से प्यार; लड़की ने घर वालों के साथ जाने से किया इनकार, हिन्दू संगठनों का विरोध

राजस्थान के अलवर में छात्रा की मुस्लिम लड़के से इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई और उसके बाद अब लड़की सीकर के लासल गांव निवासी अपने प्रेमी अनीश उर्फ ​​सेनू पुत्र मोहम्मद मनीम भाई के साथ जाना चाहती है।
Love Jihad! इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक से प्यार; लड़की ने घर वालों के साथ जाने से किया इनकार, हिन्दू संगठनों का विरोध

6 दिन पहले घर से कोचिंग करने गई बीएसटीसी कर रही छात्रा घर नहीं लौटी। परिजनों के गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद 8 नवंबर को लड़की को पुलिस सीकर से लेकर आई थी। तब पता चला कि लड़की को इंस्टाग्राम पर सीकर के लोसल गांव के बीबीए छात्र अनीश उर्फ ​​सोनू से प्यार हो गया।

पुलिस को जब इसकी जानकारी हुई तो बच्ची को लेकर आए। लड़की का बयान बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने रखा जाएगा। उसके बयानों के बाद लड़की के जाने का फैसला किया जाएगा। अब परिजनों का आरोप है कि युवक छात्रा को बहला-फुसलाकर ले गया।

अब परिजनों की मांग है कि कुछ समय के लिए छात्र को परिवार के हवाले कर देना चाहिए। ताकि लड़की को समझाया जा सके। लेकिन पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक किसी वयस्क लड़की को उसके बयानों के आधार पर भेजा जा सकता है। फिलहाल छात्रा अपने प्रेमी के साथ जाना चाहती है।

संगठन के लोग भी पहुंचे थाने

मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल समेत विभिन्न हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी एक मुस्लिम युवक द्वारा हिंदू छात्र को उठा ले जाने का हवाला देकर थाने पहुंचे थे। जिन्होंने घटना पर नाराजगी व्यक्त की।

उनका कहना है कि छात्रा को एक बार परिवार के हवाले कर देना चाहिए। समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन लड़की ने परिवार के साथ जाने से मना कर दिया। वह सीकर के लासल गांव निवासी अपने प्रेमी अनीश उर्फ ​​सेनू पुत्र मोहम्मद मनीम भाई के साथ जाना चाहती है।

4 नवंबर को रिपोर्ट

एसएचओ दिनेश मीणा ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने 4 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 21 वर्षीय बेटी 3 नवंबर को सुबह 8 बजे कोचिंग गई थी। वह घर नहीं लौटी। इसके बाद पुलिस लड़की को लेकर आई है। अब मजिस्ट्रेट के सामने छात्रा का बयान देना होगा। उसके बाद छात्रा को उसकी इच्छानुसार भेज दिया जाएगा।

समाज के लोगों की बैठक

इधर, इस मामले को लेकर यादव समुदाय के लोगों की बैठक भी हो रही है। समाज के लोगों का कहना है कि ऐसे मामलों में सब मिल कर उचित फैसला लेंगे। ताकि किसी की बहन किसी बहाने से बेटी को नहीं ले जा सके।

Love Jihad! इंस्टाग्राम पर मुस्लिम युवक से प्यार; लड़की ने घर वालों के साथ जाने से किया इनकार, हिन्दू संगठनों का विरोध
Kerala: RSS कार्यकर्ता की हत्या की जांच कर रहे अधिकारी को जान से मारने की धमकी; PFI कनेक्शन!
Since independence
hindi.sinceindependence.com