Rajasthan: मेवात में गौशाला के ऐलान के बाद मदन दिलावर का तंज- 'गौकशी की साजिश तो नहीं'

मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान के द्वारा मेवात क्षेत्र में गौशाला बनाने की घोषणा की है। जूबेर खान के इस ऐलान के बाद अब इसको लेकर राजनीति गरमा रही है। बीजेपी ने इस मुद्दे पर कहा है कि यह कोई गोकशी की साजिश तो नहीं है।
Rajasthan: मेवात में गौशाला के ऐलान के बाद मदन दिलावर का तंज- 'गौकशी की साजिश तो नहीं'

राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर स्थित मेवात इलाका फिर चर्चाओं में आ गया है। इस बार यहां क्राइम, लव जिहाद या लैंड जिहाद को लेकर नहीं बल्कि एक गौशाला बनाने को लेकर राजनीति होती नजर आ रही है।

मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान के द्वारा मेवात क्षेत्र में गौशाला बनाने की घोषणा की है। जूबेर खान के इस ऐलान के बाद अब इसको लेकर राजनीति गरमा रही है। बीजेपी ने इस मुद्दे पर कहा है कि यह कोई गोकशी की साजिश तो नहीं है। बता दें कि गौशाला के लिए मेवात विकास बोर्ड से पचास लाख रुपये की राशि भी जारी कर दी गई है।

मदन दिलावर का तंज

दूसरी तरफ बीजेपी ने जुबेर की कोशिशों पर तंज कसा है। राजस्थान बीजेपी के फायर ब्रांड नेता मदन दिलावर ने इस मुद्दे पर कहा कि अगर जुबेर सही मायने में गौ भक्त हैं तो उन्हें मेवात की चरागाह भूमि पर हुए अतिक्रमण को मुक्त कराना चाहिए।

उन्होंने आशंका जताई कि कहीं गौशाला की आड़ में यह गौकशी करवाने की साजिश रची जा रही है। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अगर सही मायने में कोई गौशाला खुलती है तो इस कदम का स्वागत किया जाना चाहिए।

जल्द ही जमीन आवंटित किए जाने की उम्मीद

दरअसल मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान ने रामगढ़ में करोड़ों की लागत से गौशाला बनाने की घोषणा की है। सरकार द्वारा जल्द ही जमीन भी आवंटित किए जाने की उम्मीद है। जुबेर खान का आरोप है कि बीजेपी ने गौ तस्करी के नाम पर मेवात को बदनाम किया है। भाजपा गायों के कल्याण के लिए कुछ नहीं कर रही है। गायों का दर्द उनसे नहीं देखा जा रहा है, इसलिए उन्होंने गौशाला बनाने का फैसला किया है।

जुबेर खान का आरोप बीजेपी मेवात को बदनाम करती है...

जुबेर ने दावा किया कि मेव सबसे ज्यादा गाय रखते हैं। मेवात में सांप्रदायिक भाईचारा है और यहां के लोग गंगा जमुनी तहजीब को मानते हैं। लेकिन जब भाजपा के लोग मेवात को मिनी पाकिस्तान तो कभी लव जिहाद और लैंड जिहाद के नाम से बदनाम करते हैं तो उन्हें दुख होता है।

दावा है कि मेव सबसे ज्यादा गाय रखते हैं

जुबेर ने दावा करते हुए कहा कि जमीन-जायदाद को लेकर आपस में होने वाले झगड़ों को भाजपा जमीन जिहाद का नाम देती है। जब बालिग युवक घर से भाग जाते हैं तो बीजेपी इसे लव जिहाद बताकर इलाके की बदनामी करती है।

उन्होंने यहां तक ​​दावा किया कि ज्यादातर गायों को हरियाणा के बदमाशों द्वारा पाला और तस्करी किया जाता है, जहां भाजपा का शासन है। उन्होंने आरोप लगाया कि गौशालाओं के नाम पर लोग चंदा इकट्ठा कर खा रहे हैं। गौशालाओं में चारे का संकट है।

Rajasthan: मेवात में गौशाला के ऐलान के बाद मदन दिलावर का तंज- 'गौकशी की साजिश तो नहीं'
Rajasthan: कोर्ट आदेश पर हनुमान मंदिर तोड़ा, दस्ते को झेलना पड़ा भारी विरोध, पुलिस पर पथराव
Since independence
hindi.sinceindependence.com