Rajasthan: कोर्ट आदेश पर हनुमान मंदिर तोड़ा, दस्ते को झेलना पड़ा भारी विरोध, पुलिस पर पथराव

हाईकोर्ट के आदेश के बाद सिरोही जिले के सांतपुर में की जा रही थी कार्रवाई। प्रशासन द्वारा हनुमान मंदिर तोड़े जाने की सूचना के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग भी जमा हो गए।
Rajasthan: कोर्ट आदेश पर हनुमान मंदिर तोड़ा, दस्ते को झेलना पड़ा भारी विरोध, पुलिस पर पथराव

हाईकोर्ट के आदेश के बाद सिरोही जिले के सांतपुर, आबू रोड स्थित तालाब किनारे बने हनुमान मंदिर को गिराने के लिए पुलिस प्रशासन की भारी फोर्स सुबह मौके पर पहुंच गई। प्रशासन द्वारा हनुमान मंदिर तोड़े जाने की सूचना के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग भी जमा हो गए। इस दौरान दस्ते को भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

मौके पर पुलिस और लोगों के बीच विवाद

सांतपुर तालाब के पास हनुमान मंदिर हटाए जाने से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। तो वहीं, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। एएसपी देवाराम व माउंट सीओ योगेश शर्मा घायल हो गए। मौके पर पुलिस और लोगों के बीच विवाद जारी है।

हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे

गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद तालाब से अतिक्रमण हटाने के बाद पालना रिपोर्ट जिला कलेक्टर को पेश करनी है। ऐसे में बुधवार सुबह छह बजे से भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी हनुमान मंदिर को हटाने के लिए सांतपुर पहुंचे। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का विरोध किया।

कार्रवाई के दौरान यह लोग रहे मौजूद

हिंदू संगठनों का कहना है कि पहले सारे अतिक्रमण पूरी तरह तोड़ दो, फिर यह कार्रवाई करो। कार्रवाई के मद्देनजर एडीएम कालूराम खोड़, एसपी देवाराम चौधरी, माउंट आबू एसडीएम राहुल जैन, आबू रोड एसडीएम नीलम लखरा, सीओ योगेश कुमार, पिंडवाड़ा थानाधिकारी चंपाराम, सदर थानाधिकारी प्रवीण कुमार समेत बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Rajasthan: कोर्ट आदेश पर हनुमान मंदिर तोड़ा, दस्ते को झेलना पड़ा भारी विरोध, पुलिस पर पथराव
Shraddha Case: श्रद्धा ने 2 साल पहले लिखा था पत्र, कार्रवाई होती तो बच जाती जान; फडणवीस बोले- 'हम करेंगे जांच'
Since independence
hindi.sinceindependence.com