राजस्थान की खबरें: पूर्व गृहमंत्री कटारिया ने CM को घेरा, करौली हिंसा के बाद गृह विभाग के नए आदेश जारी, आरोपी मतलूम का वीडियो वायरल

करौली हिंसा के बाद प्रदेशभर में प्रशासन सतर्क‚ चार जिलों में धारा 144 और श्रीगंगानगर के कारागृह में रोजेदारों को छूट लेकिन नवरात्र पर कैदियों को मंदिर दर्शन की अनुमति नहीं। जानिए प्रदेशभर की खबरें।
राजस्थान की खबरें: पूर्व गृहमंत्री कटारिया ने CM को घेरा, करौली हिंसा के बाद गृह विभाग के नए आदेश जारी, आरोपी मतलूम का वीडियो वायरल

प्रदेश की खुशहाली नहीं बल्कि अपनी कुर्सी बचाना बचा रहे मुख्यमंत्री- कटारिया

चित्तौड़गढ. राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया प्रवास के दौरान चित्तौड़गढ़ पहुचे उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की पहली प्राथमिकता प्रदेश की खुशहाली नहीं बल्कि अपनी कुर्सी के साथ राज बचाना है। जहां उन्होंने मीड़िया से बात करते हुए कहा कि वर्तमान में प्रदेश की कानून व्यवस्था बिल्कुल धरातल पर है, गैंगवॉर लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत गृहमंत्री भी है, उन्हें प्रदेश में होने वाली घटनाओं कि मिनट टू मिनट जानकारी होना आवश्यक है। उन्होंने कामा,आनंदपुरी और करौली की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा इन सभी घटनाओं को रोका जा सकता था। लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत ने गृहमंत्री का धर्म नहीं निभाया और जब हल्ला हुआ तो वहां के एसपी और थानेदार पर गाज गिराते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया जो सिर्फ छींटे देने का काम है।

करौली हिंसा के बाद गृह विभाग के नए आदेश जारी

जयपुर. करौली हिंसा के बाद राजस्थान गृह विभाग ने नए आदेश जारी कर दिए है। जिसमें जनता को शोभा यात्रा, सार्वजनिक कार्यक्रम, प्रदर्शन सहित अन्य कार्यो के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। उसके लिए एक परफॉर्मा दिया गया है। इसी के अनुसार अनुमति दी जाएगी साथ ही इसका सत्यापन संबंधित थाना अधिकारी से करवाया जाएगा। आदेश की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

किरोड़ीलाल मीणा ने करौली पहुंचकर दंगाग्रस्त क्षेत्रों का किया दौरा

करौली. करौली हिंसा का गुनाहगार निर्दलीय पार्षद मतलूम का पहली बार दंगे वाले दिन का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक तरफ दंगाई लाठियां लेकर जमकर हिंसा करते हुए दिखाई दे रहे है। दूसरी तरफ मतलूम फोन पर बात करता नजर आ रहा है। पुलिस मौके पर मौजूद है लेकिन कार्रवाई के बजाए चुपचाप देखती नजर आ रही है। ये विडियो अब सोशल मीड़िया पर वायरल हो रहा है। मतलूम को कांग्रेस का नजदीकी माना जाता है। शायद यहीं कारण है की पुलिस कोई भी कार्रवाई करने से बच रही है। इस बीच बीजेपी सासंद किरोड़ीलाल मीणा ने करौली पहुंचकर दंगाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया।

कैदियों ने धर्म के आधार पर भेदभाव का लगाया आरोप

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर के केंद्रीय कारागार में कैदियों से धर्म के आधार पर भेदभाव करने के आरोप लग रहे है। वहीं जमानत पर बाहर आए कैदियों कि ओर से बताया गया कि जेल में नवरात्रा करने वाले कैदियों को मंदिर में दर्शन नहीं करने दिया जा रहा जबकि रोजेदारों को नमाज के लिए पूरी सुविधाएं दी जा रही है। इसे लेकर हिंदूवादी संगठनों ने जेल अधीक्षक का पुतला फूंका। इधर जेल अधीक्षक मोईनुद्दीन पठान ने इन सभी आरोपों का पूरी तरह से खंडन किया।

हिंदूवादी संगठनों के पुतला फूंकने और इस प्रकार के आरोप लगाने को लेकर जेल अधीक्षक मोइनुद्दीन पठान ने कहा है कि जेल में किसी भी प्रकार से धार्मिक भेदभाव नहीं किया जा रहा है। किसी भी कैदी कि ओर से इस प्रकार की शिकायत भी नहीं की गई है।

नवरात्रा में उपवास रखने वालों को पूरी तरह से सुविधाएं दी जा रही है। विभिन हिंदूवादी संगठनों ने जिला कलेक्टर के साथ-साथ जेल महानिदेशक कारागार व राज्य सरकार को भी अपना शिकायत पत्र दिया है ।वहीं जिला प्रशासन कि ओर से इस मामले में जांच करने की बात कही जा रही है।

रिश्नतखोरों के खिलाफ एसीबी की बडी कार्यवाही

राजसमंद. राजसमंद जिला में एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर बडी कार्यवाही करते हुए एसीबी टीम ने राजसमंद जिला परिवहन अधिकारी नैनसिंह सोढा सहित दो दलालों को पचास हजार रुपये की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया।

इस कार्रवाई को एसीबी उदयपुर एसपी डां.राजीव पचार के निर्देशन में किया गया। वहीं एसीबी एसपी उदयपुर डां.राजीव पचार ने बताया कि आरोपी डीटीओ नैनसिंह सोढा प्रति ड्राईविंग लाईसेंस के 1150 रुपये एक्स्ट्रा चार्ज ले रहा था। फिर बाद में एसीबी की टीम परिवहन कार्यालय के कुछ संदिग्ध स्टाफ को एसीबी चौकी लेकर आई और उनसे पूछताछ की। रिश्वत के इस खेल में उनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है। वहीं अलग-अलग टीमों ने उनके निवास और सरकारी आवास पर भी सर्च आपरेशन कर दस्तावेज जब्त किये गये।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर और एक संविदा कर्मी को 5 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर. प्रदेश में रिश्वतखोरी के खिलाफ एसीबी की टीम लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। एक बार फिर ऐसा ही मामला जयपुर में देखने को मिला। जहां पर एसीबी की टीम ने योजना भवन में कार्रवाई करते हुए बायोफ्यूल प्राधिकरण के प्रोजेक्ट डायरेक्टर और एक संविदा कर्मी को 5 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

बता दें की रिश्वतखोर CEO के पास तकरीबन 100 करोड़ की संपत्ति, 0007 नंबर की लग्जरी कारें और जमीनों के दस्तावेज मिले है। ACB टीम घूसखोर CEO के कई ठिकानों पर भी दबिश दी। साथ ही एसीबी इनकम टैक्स व ईडी को भी जांच के लिए पत्र लिखा।

करौली की घटना के बाद पुलिस प्रशासन को पत्र

जयपुर. करौली की घटना के बाद अब जयपुर में भी डर का माहौल दिखने लगा है। चारदीवारी स्थित रामचंद्र जी मंदिर कमेटी ने रामनवमी के चलते पुलिस को विशेष सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन को पत्र लिखा। क्योंकि मंदिर कमेटी करौली और ब्यावर की घटनाओं को लेकर चिंतित है।

व्यापारी को बातों में उलझाकर दस लाख रुपए उड़ाए

सांचोर. जालोर ज़िले के सांचोर में गत दिनों एक दुकान से दस लाख रुपए से भरा बैग चोरी करने वाले को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। जिसमें पुलिस ने लुटेरों से 5 लाख रुपए बरामद कर एक नाबालिग को संरक्षण में लिया।

बता दें कि 28 मार्च को सांचौर स्थित एक कपड़े की दुकान में व्यापारी को बातों में उलझाकर दस लाख रुपए से भरा बैग चुरा कर ले गए थे। घटना के बाद एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए पुलिस को सफलता हाथ लगी। फ़िलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही ।

राजस्थान की खबरें: पूर्व गृहमंत्री कटारिया ने CM को घेरा, करौली हिंसा के बाद गृह विभाग के नए आदेश जारी, आरोपी मतलूम का वीडियो वायरल
सिरोही की खबरें: खनन माफियाओं पर केस दर्ज, पटवारियों के 75 फीसदी रिक्त पदों के लिए ज्ञापन तो नवरात्रि पर थिरकी महिलाएं

मॉडिफाइड साइलेंसर बरामद कर पुलिस ने बनाया बेरीगेट

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा के कोतवाली थाना पुलिस ने कार्रवाई के साथ एक नया नवाचार किया। जिसमें पुलिस ने पिछले दिनों M.V ACT के तहत कार्रवाई करते हुए कई जगहों से दुपहिया वाहनों के मॉडिफाइड साइलेंसर बरामद किए।

वैसे तो मोटरसाइकिल से साइलेंसर हटा देने के बाद उसका कोई उपयोग नहीं रहता लेकिन पुलिस ने आधुनिकता के साथ चलते हुए एक नया नवाचार किया। उन साइलेंसर को जोड़ तोड़ कर पुलिस बेरीगेट बना दिया। थानाधिकारी डीपी दाधीच का कहना है कि पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के आदेश से पुलिस पिछले कुछ समय से ऐसे वाहनों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रखा है।

क्विज, नृत्य और संगीत प्रतियोगिता भरपूप रहा फेस्ट पनाश-2022

जयपुर. मानसरोवर स्थित सेंट विल्फ्रेड पीजी कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय कल्चरल फेस्ट पनाश-2022 का समापन हुआ जिसमें क्विज, नृत्य और संगीत प्रतियोगिता के साथ गुरुवार को हुआ। फेस्ट के अंतिम दिन रंगारंग कार्यक्रम में नृत्य-संगीत प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रहा। फेस्ट में विभिन्न कॉलेजों से आए छात्र-छात्राओं ने एक ओर अपने हुनर का प्रदर्शन किया तो दूसरी ओर खूब मस्ती की।

संस्था के मानद् सचिव डॉ.केशव बड़ाया ने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा कि इस कल्चरल फेस्ट का समापन बेहद शानदार तरीके से हुआ।

राजस्थान की खबरें: पूर्व गृहमंत्री कटारिया ने CM को घेरा, करौली हिंसा के बाद गृह विभाग के नए आदेश जारी, आरोपी मतलूम का वीडियो वायरल
राजस्थान के विभिन्न अंचलों से खबरः क्राइम‚ नौकरशाही‚स्वास्थ्य और न्याय के क्षेत्र में क्या-क्या हुआ

Related Stories

No stories found.