हिंदुओं के खिलाफ कर्नाटक में लगे नारे: हमलावरों ने हिंदू कार्यकर्त्ता पर किया जानलेवा हमला

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक हिंदू संगठन के एक कार्यकर्ता पर 3 अज्ञात लोगों ने हमला कर मारने का प्रयास किया गया। हमलावरों के द्वारा हिंदुओं के खिलाफ नारे लगाए और अपशब्द भी बोले गए। हमले में घायल प्रकाश को मैकगैन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घायल प्रकाश
घायल प्रकाश

कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक हिंदू संगठन के एक कार्यकर्ता पर 3 अज्ञात लोगों ने हमला कर मारने का प्रयास किया गया, लेकिन वह बच गया। घायल की पहचान प्रकाश के रूप में हुई है। प्रकाश को मैकगैन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में 14 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

क्या है पूरा मामला?

एसपी जीके मिथुन कुमार ने बताया कि सोमवार रात प्रकाश घर लौट रहा था तभी बाइक सवार तीन लोगों ने उस पर हमला कर दिया। हिंदुओं के खिलाफ नारे लगाए और अपशब्द भी बोले।

सिर में गंभीर चोट आने पर प्रकाश को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों का कहना है कि प्रकाश फिलहाल खतरे से बाहर है। प्रकाश ने खुलासा किया कि हमलावरों ने नकाब पहन रखा था, इसलिए वह उन्हें पहचान नहीं पाए।

घायल प्रकाश
ब्रिटेन के पहले हिंदू PM बने भारतीय मूल के ऋषि सुनक: 28 अक्टूबर को लेंगे शपथ

अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन

रात में ही हिंदू संगठनों ने अस्पताल के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस से जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने की मांग की गई है। पुलिस ने कहा कि जिस जगह पर प्रकाश पर हमला किया गया, उस जगह का सीसीटीवी फुटेज मिल गया है। हमलावरों की उनके बाइक नंबरों से पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

हो सकता है बजरंग दल नेता हर्ष की मौत से जुड़ा मामला

एसपी मिथुन कुमार ने बताया कि बजरंग दल के नेता हर्ष की फरवरी में हत्या कर दी गई थी। अब हर्ष की बहन और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है।

तब से हिंदू कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम व्यक्ति की कार में तोड़फोड़ की। अब ये घटनाएं लगातार बढ़ने लगी हैं। इसलिए प्रकाश के मामले की जांच भी हर्ष हत्याकांड से जोड़कर की जा रही है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com