Punjab: हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मार कर हत्या; हमलावर की कार पर लगा था खालिस्तान का स्टीकर

पंजाब के अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सूरी शिवसेना के नेता थे। सुधीर सूरी खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर थे। पुलिस ने एक हमलावर को दबोचा। कार पर लगा था खालिस्तान का स्टीकर।
Punjab: हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मार कर हत्या; हमलावर की कार पर लगा था खालिस्तान का स्टीकर

पंजाब के अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। सूरी शिवसेना के नेता थे। घटना के वक्त वह गोपाल मंदिर के बाहर मूर्तियों की बेअदबी के खिलाफ धरना दे रहे थे। उनके साथ उनके समर्थक भी मौजूद थे।

तभी अचानक उन पर फायरिंग कर दी गई। घायल अवस्था में सूरी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी मौत हो गई। सुधीर सूरी खालिस्तान समर्थकों के निशाने पर थे। कुछ समय पहले उसकी हत्या की साजिश का भी खुलासा हुआ था। जिसे विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों ने बनाया था।

कार से मिले हिंदू नेताओं की फोटो के प्रिंटआउट

गोली मारने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के द्वारा पकड़े गए शख्स का नाम संदीप सिंह है। वह अमृतसर में अमन एवेन्यू का ही रहने वाला है। जहां पर सुधिर सूरी की हत्या की गई है उस जगह के सामने ही उसका कपड़ों का एक शोरूम है। इस शख्स की कार से कई प्रिंटआउट मिले हैं। इन प्रिंटआउट में हिंदू नेताओं के फोटो है जिस पर क्रॉस का साइन बना हुआ हैं।

छत से या सीधे गोली चलाई, इसकी जांच की जा रही है

मिली जानकारी के अनुसार सुधीर सूरी धार्मिक मूर्तियों के साथ हुई बदसलूकी को लेकर गोपाल मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। इस दौरान दोपहर में अज्ञात युवकों ने आकर उन पर फायरिंग कर दी। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि गोली छत से मारी गई या सीधे चलाई गई।

गोली मारने वाले का नाम संदीप सिंह है। वह अमृतसर के अमन एवेन्यू का रहने वाला है। क्राइम सीन के सामने उसका कपड़ों का शोरूम है। उसकी कार से कई प्रिंटआउट मिले हैं। इनमें हिंदू नेताओं के फोटो क्रॉस किए गए हैं।

सीने में गोली

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बंदूकधारी कहां भागे। जवाबी कार्रवाई में उनके सुरक्षाकर्मियों ने भी हवा में गोलियां चला दीं। गोली सुधीर सूरी के सीने में लगी। जिसके बाद उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई।

सुधीर सूरी को मारने के लिए भेजे थे गैंगस्टर

बता दें कि कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा ने अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी को मारने के लिए गैंगस्टर भेजे, लेकिन पुलिस ने चार पिस्तौल और कारतूस से चारों को काबू कर लिया था। चारों को एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, सीआईए अमृतसर और तरनतारन पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर गिरफ्तार किया था।

Punjab: हिंदू नेता सुधीर सूरी की गोली मार कर हत्या; हमलावर की कार पर लगा था खालिस्तान का स्टीकर
Delhi Pollution: दिल्ली NCR में मिनी लॉकडाउन से हालात, जानें पाबंदियां और क्या-क्या बंद
Since independence
hindi.sinceindependence.com