पंजाब: CM भगवंत मान अपने ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्‍त, अधिकारियों से कमीशन लेने का आरोप‚ गिरफ्तार

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद बर्खास्त कर दिया। वह ठेके के लिए अधिकारियों से 1% कमीशन की मांग कर रहे थें। सिंगला के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत मिले हैं।
पंजाब: CM भगवंत मान अपने ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्‍त, अधिकारियों से कमीशन लेने का आरोप‚ गिरफ्तार
Photo | Social media
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बड़ा निर्णय लिया है। सीएम भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से ये जानकारी मीडिया को दी गई। पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद बर्खास्त कर दिया। वह ठेके के लिए अधिकारियों से 1% कमीशन की मांग कर रहे थें। सिंगला के खिलाफ मिले पुख्ता सबूत मिले हैं। सिंगला को ऐंटी-करप्शन ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक वीडियो संदेश में कहा “मैं मंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा हूं। मैं उन्हें कैबिनेट से हटा रहा हूं। सिंगला ने गलत काम करना स्वीकार किया है।” पंजाब पुलिस को विजय सिंगला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का भी निर्देश दे दिया गया है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त किए जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ करते हुए कहा, "आप पर गर्व है भगवंत।" उन्होंने कहा, "आपके इस फैसले से मेरी आंखें भर आईं। पूरा देश आज आम आदमी पार्टी पर गर्व कर रहा है।" सिंगला को ऐंटी-करप्शन ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
पंजाब: CM भगवंत मान अपने ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्‍त, अधिकारियों से कमीशन लेने का आरोप‚ गिरफ्तार
40 वर्षीय महिला से यौन संबंध बनाते वक्त 61 साल के बुजुर्ग की मौत
भगवंत मान ने आगे कहा, ” एक फीसदी भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता ने बहुत उम्मीदों से हमारी (आम आदमी पार्टी) सरकार बनाई है। उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। जबतक अरविंद केजरीवाल जी जैसे भारत मां के बेटे और भगवंत मान जैसे सिपाही मौजूद हैं, तबतक भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा। अरविंद केजरीवाल ने वचन लिया है कि भ्रष्टाचार के सिस्टम को जड़ से उखाड़ फेकेंगे।”
पंजाब: CM भगवंत मान अपने ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजय सिंगला को किया बर्खास्‍त, अधिकारियों से कमीशन लेने का आरोप‚ गिरफ्तार
Oxfam: पैनडेमिक ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर कही ये चौंकाने वाली बात जो आपको पता होनी चाहिए
वहीं भगवंत मान की ओर से लिए गए एक्शन के बाद पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने मान के कदम की सराहना की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास भ्रष्टाचार के आधार पर अपने खिलाफ कार्रवाई करने की ईमानदारी, साहस और ईमानदारी है। हमने इसे दिल्ली में देखा, अब हम इसे पंजाब में देख रहे हैं। भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस। सीएम भगवंत मान का सराहनीय फैसला।”

चाहे गर्दन कट जाए, लेकिन देश से गद्दारी नहीं करेंगे... पंजाब में मंत्री की गिरफ्तारी पर अरविंद केजरीवाल की दो टुक

इधर एक्शन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान सामने आया है। सीएम केजरीवाल ने भगवंत मान के इस कदम की तारीफ करते हुए कहा कि भगवंत मान पर हमें गर्व है। उन्होंने आगे कहा कि आप ने साबित कर दिया है कि चाहे गर्दन कट जाए लेकिन, देश से गद्दारी मंजूर नहीं।
इस भ्रष्टाचार का किसी को पता नहीं था न मीडिया को न ही विपक्ष को, भगवंत चाहते तो मंत्री से सेटिंग कर अपने लिए हिस्सा मांग सकते थे
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि किसी को भी इस भ्रष्टाचार का पता नहीं था, न ही विपक्ष को पता था और न ही मीडिया को। भगवंत मान चाहते तो मंत्री से सेटिंग करके अपने लिए एक हिस्सा मांग सकते थे। अब तक तो ऐसा ही होता था। मान चाहते तो मामले को दबा सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने खुद अपने मंत्री के खिलाफ एक्शन लिया। भगवंत पूरे पंजाब और पूरे देश को आपके ऊपर गर्व है।

आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी

दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जब 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी तो मैंने भी अपने फूड मिनिस्टर के खिलाफ ऐसे ही एक्शन लिया था। उसके भ्रष्टाचार के सबूत मेरे पास आए थे। तब भी किसी को नहीं पता था। मैंने खुद उसके खिलाफ एक्शन लिया था। आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है। यानी, अगर हमारा अपना भी कोई चोरी करेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई पार्टी अपने खुद के लोगों के भ्रष्टाचार के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com