Rajasthan: फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा एक्शन में

चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जयपुर के अलावा अलवर में 8, धौलपुर में 8, अजमेर में 1, भीलवाड़ा में 1, गंगानगर में 1 और उदयपुर में 1 संक्रमित मरीज मिले हैं. करीब एक महीने बाद पॉजिटिव मामलों की संख्या 50 का आंकड़ा छू गई है....
Rajasthan: फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा एक्शन में
कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते एक्टिव केस की संख्या 203 पहुंच गई

राजस्थान में एक बार फिर से कोरोना बढ़ने लगा है. मंगलवार को राज्य में एक ही दिन में 50 नए पॉजिटिव मिले। जयपुर में नए संक्रमितों की संख्या 30 हुई और 18 मरीज ठीक हुए। वहीं, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते एक्टिव केस की संख्या 203 पहुंच गई।

एयरपोर्ट पर खासतौर सरकार के द्वारा निगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है
एयरपोर्ट पर खासतौर सरकार के द्वारा निगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है

सोमवार को राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 171

चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जयपुर के अलावा अलवर में 8, धौलपुर में 8, अजमेर में 1, भीलवाड़ा में 1, गंगानगर में 1 और उदयपुर में 1 संक्रमित मरीज मिले हैं. करीब एक महीने बाद पॉजिटिव मामलों की संख्या 50 का आंकड़ा छू गई है। मार्च के अंतिम सप्ताह में इतने मामले दर्ज किए गए। सोमवार को राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 171 थी।

जयपुर में कहां से कितने संक्रमित हुए

जयपुर के बनीपार्क में 1, बस्सी में 1, जगतपुरा में 1, झालाना डूंगरी में 1, मालवीय नगर में 2, मानसरोवर में 4, मोतीडुंगरी रोड में 1, मुरलीपुरा में 3, रामगंज में 1, सांगानेर में 1, शास्त्री नगर में 4 एसएमएस में 1, सोडाला में 3, त्रिवेणी नगर में 1, वैशाली नगर में 2 और विद्याधर नगर क्षेत्र में 1 पॉजिटिव मामला सामने आया है।

मंत्री परसादीलाल मीणा सक्रिय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एसएमएस अस्पताल के दौरे के बाद स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा सक्रिय हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार अस्पताल का चक्कर लगाकर व्यवस्थाओं को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है. सरकार ने विदेश से राजस्थान आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। एयरपोर्ट पर खासतौर पर निगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है। मामलों की संख्या बढ़ने से मास्क का अनिवार्य उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को और कड़ा किया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि राज्य सरकार केंद्र सरकार की गाइडलाइंस और गाइडलाइंस का इंतजार कर रही है.

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते एक्टिव केस की संख्या 203 पहुंच गई
देखें VIDEO: Bulldozer अतिक्रमण ही नहीं हटाता, ATM भी चोरी करता है!

Related Stories

No stories found.