Rajiv Gandhi Hospital Fire: भीषण आग की चपेट में अस्पताल, मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां

Rajiv Gandhi Hospital Fire: चेन्नई स्थित राजीव गांधी हास्पिटल की एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए कई दमकल गाड़ीयां मौके पर पहुंची। घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।
Rajiv Gandhi Hospital Fire: भीषण आग की चपेट में अस्पताल, मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियां
चेन्नई स्थित राजीव गांधी हास्पिटल में लगी आगimage source - google

तमिलनाडू में बुधवार को दो बड़ी घटनाएं हुई। आज सुबह जहां तंजावुर में रथयात्रा में करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई वहीं चेन्नई स्थित राजीव गांधी हास्पिटल की एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए कई दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। इमारत में मौजूद सभी मरीजों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया। घटना में किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है।

समय रहते मरीजों को सुरक्षित निकाला

घटना पर तमिलनाडू के स्वास्थय सचिव डॉ.जे राधाकृष्णन ने कहा कि इस आग में कोई भी मरीज हताहत नहीं हुआ है। सभी मरीजों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आग अस्पताल की पुरानी इमारत में लगी थी और नई इमारत के तीनों ब्लॉक आग से सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि आग लगने पर मरीजों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतिर कर दिया गया था।

आग की खबर से अस्पताल में मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि जिस समय अस्पताल में आग लगी उस समय अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में मरीज उपस्थित थे। आग की सूचना मिलते ही परिसर में अफरा तफरी मच गई। आग की खबर लगते ही अस्पताल प्रशासन चौकन्ना हो गया, प्रशासन ने तुरंत दमकल को फोन किया और इमारत से मरीजों को निकालने का काम शुरु किया। दमकल घटना स्थल पर पहुंची और आग बुझाई।

चेन्नई स्थित राजीव गांधी हास्पिटल में लगी आग
Tamil Nadu: रथ यात्रा में दौड़ा करंट, 11 की मौत, कई घायल, PM ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

तंजावुर में रथ यात्रा के दौरान लगी आग

बुधवार सुबह तमिलनाडू के तंजावुर में एक मंदिर में रथ यात्रा के दौरान लोग करंट की चपेट में आ गए। इस घटना मे करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत राहत बचाव कार्य में जुट गई। घटना में मृतकों के परिवार को तमिलनाडू के मुख्यमंत्री ने 5-5 लाख के मुआवजे की बात कहीं। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतकों के परिवार को प्राधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया। साथ ही घायलों के परिवार को भी 50,000 देने की बात की गई।

चेन्नई स्थित राजीव गांधी हास्पिटल में लगी आग
Vijay Babu : मशहूर एक्टर पर महिला ने लगाए संगीन आरोप, रेप केस में मामला दर्ज

Related Stories

No stories found.