Uttar Pradesh: स्कूल में मदरसा वाली 'मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह' प्रार्थना, VHP के विरोध के बाद एक्शन; देखें Video

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को अपने स्कूल में होने वाले मदरसे में कराई जाने वाली प्रार्थना को स्कूल में कराने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
Uttar Pradesh: स्कूल में मदरसा वाली 'मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह' प्रार्थना, VHP के विरोध के बाद एक्शन; देखें Video

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को अपने स्कूल में मदरसे में कराई जाने वाली प्रार्थना को स्कूल में कराने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर स्थित एक सरकारी स्कूल का है। जहां पर मदरसे में पढ़ायी जाने वाली प्रार्थना को स्कूली बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। मामले के तूल पकड़े जाने के बाद जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं।

मामले में प्रिंसिपल सिद्दीकी को सस्पेंड कर दिया गया है। शिक्षा अधिकारी के अनुसार प्राचार्य से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। वहीं, शिक्षामित्र वजरूद्दीन के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

देखें वीडियो...

VHP ने कराया था मामला दर्ज

दरअसल, मामला सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के सीटी अध्यक्ष ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, विश्व हिंदू परिषद की स्थानीय इकाई के कुछ पदाधिकारियों ने परीदपुर स्थित सरकारी स्कूल में 'मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह' की नमाज कराए जाने की शिकायत की थी।

घटना का वीडियो आया सामने

प्रधानाध्यापक नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरूद्दीन पर इसे मदरसा प्रार्थना बताकर हिंदू बहुल क्षेत्र में लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी प्रिंसिपल और शिक्षक भी छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्कूल में हुई प्रार्थना का एक वीडियो भी सामने आया है। इधर, विहिप पदाधिकारी सोमपाल राठौर की शिकायत के आधार पर प्राचार्य व शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। साथ ही प्राचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

बच्चों को धमकाने का आरोप

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस मामले में दर्ज मामले के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल नाहिद सिद्दीकी ने शिक्षामित्र वजरूद्दीन से मदरसे की प्रार्थना कराने को कहा था और काफी समय से स्कूल में यह प्रार्थना कराई जा रही थी, जिसका बच्चों ने विरोध किया। विरोध करने पर बच्चों को धमकाने का आरोप भी लगा है।

Uttar Pradesh: स्कूल में मदरसा वाली 'मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह' प्रार्थना, VHP के विरोध के बाद एक्शन; देखें Video
Love Jihad in Indore: इंस्टाग्राम पर ILU..ILU, अज्जू बन अरबाज डाल रहा था डोरे
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com