Upcoming Smartphones in India: भारत में इस महीने लॉन्च होंगे बेहतरीन फीचर्स वाले ये Smartphones

टेक लवर्स के लिए मई का महीना खास होने वाला है क्योंकि इस महीने भारत में Google, OnePlus, Vivo, Moto,Poco जैसी बड़ी कंपनियां खास Features के साथ नए Smartphones मार्केट में उतारने वाली है।
Upcoming Smartphones in India: भारत में इस महीने लॉन्च होंगे बेहतरीन फीचर्स वाले ये Smartphones
मई महीने में भारत में लान्च होंगे ये स्मार्टफोन्स image credit - google

Upcoming Smartphones in India: टेक लवर्स के लिए मई का महीना खास होने वाला है क्योंकि इस महीने भारत में कई बड़ी स्मार्टफोन्स कंपनियां नए फोन लॉन्च करने वाली है। यानी की कहे तो यह पूरा महीना टेक लवर्स के लिए स्मार्ट फोन्स की बहार लेकर आया है।

इस महीने लॉन्च होंगे ये Smartphones

Upcoming Smartphones in India: संभावना है कि इस महीने Google, OnePlus, Vivo, Moto,Poco जैसी बड़ी कंपनियां खास Features के साथ नए स्मार्टफोन मार्केट में उतारने वाली है। चलिए जानते है कि कौन-कौन सी कंपनियां इस महीने मार्केट में अपना प्रोडक्ट लेकर आएंगी और क्या होगें उनके खास फीचर

Google लॉन्च करेगा Google Pixel 6A स्मार्टफोन, ये होंगे खास फीचर्स

इस महीने Smartphones की लॉन्च की शुरूआत Google Pixel 6A से होने वाली है। संभावना है कि Google इस फोन को 11 मई को लांच कर सकता है। गूगल की तरफ से यह स्मार्टफोन बाकि सभी Pixel Smartphones से सस्ता होगा। बता दें की इससे पहले गूगल ने भारत में Pixel 4a को लॉन्च किया था।

Google Pixel 6A
Google Pixel 6A

इस Smartphone के Featuresकी बात करें तो इसमें 6.2 इंच का OLED डिस्प्ले है। पिक्सेल 6a के स्टोरेज की बात करें तो इसमें इनबिल्ट 128GB स्टोरेज मिलेगा और 8GB तक रैम मिलेगी। इस फोन में 4800mAh की बैटरी मिल सकती है जो कि 30W चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ इसमें आपको Sony का IMX363 सेंसर मिलेगा जो कि 12.2 मेगापिक्सेल का होगा, और इसके साथ ही एक 12 मेगापिक्सेल का वाइड एंगल कैमरा भी दिया जायेगा जिसमे Sony का IMX386 सेंसर का इस्तेमाल किया गया ह। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सेल का कैमरा हो सकता है। इस फ़ोन की संभावित कीमत 40,000 से कम हो सकती है।

मिड रेंज स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च होगा Moto Edge 30

मोटो कंपनी 12 मई को Moto Edge 30 लॉन्च कर सकता है। इस फ़ोन की खासियत पर नजर डाले तो इसमें आपको सारे मिड रेंज वाले स्पेसिफिकेशन मिलेंगे। 6.55 इंच 144Hz का POLED डिस्प्ले के साथ इसमें Snapdragon 778G का एक पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम है।

12 मई को लॉन्च होगा Moto Edge 30
12 मई को लॉन्च होगा Moto Edge 30

कैमरा सेटअप पर नजर डालें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की संभावना है।इसमें प्राइमरी कैमरा 50 मैगपिक्सेल का होगा, 50 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ शूटर होने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन में आपको 4020 mAh की बैटरी मिलेगी। कीमत की बात करें तो यग करीबन 36000 तक हो सकती है।

फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा Vivo X80 series

Vivo अपना नया Smartphone Vivo X80 series लॉन्च करेगी। यह स्मार्टफोन वीवो की फ्लैगशिप केटेगरी में आता है। यह स्मार्टफोन दुनिया भर में 8 मई को लॉन्च हो चुका है। भारत में यह 18 मई तक लॉन्च होगा।

भारत में यह 18 मई तक लॉन्च होगा Vivo X80 series स्मार्टफोन
भारत में यह 18 मई तक लॉन्च होगा Vivo X80 series स्मार्टफोन
मई महीने में भारत में लान्च होंगे ये स्मार्टफोन्स
4G के बाद क्या रफ़्तार होगी 5G, या है ये मार्केटिंग STRATEGY ?

फीचर्स की बात करे तो इस फोन में आपको 6.78 इंच का QHD+ LTPO OLED 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले मिलेगा साथ ही इसमे MediaTek Dimensity 9000 या फिर Snapdragon 8 Gen 1 के प्रोसेसर होने की संभावना है। इसमें 4700mAh की एक बड़ी बैटरी होगी जो कि 80W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इस स्मार्टफोन में आपको पीछे की ओर क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जो की Gimbal Stabilization के सपोर्ट के साथ आता है।

Vivo X80 की बात करें तो इसमें 6.78 इंच का E5 OLED FHD+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एक डिस्प्ले मिलेगा। 4500mAh की बैटरी पावर होगी जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इस फोन की शुरूआती कीमत 50,000 बताई जा रही है।

इन खास फीचर्स के साथ लॉन्च होगा OnePlus Nord 2T

OnePlus कंपनी इस Smartphone को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। इन दिनों यह काफी चर्चा में है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें आपको 6.43-इंच FHD+ Liquid Amoled मिलगा जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है।

OnePlus Nord 2T
OnePlus Nord 2T

इसमें MediaTek का dimensity 1300 प्रोसेसर होगा। इसमें पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सेल का Sony IMX766 सेंसर के साथ आता है, साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का मोनोक्रोम सेंसर भी शामिल है। इसकी बैटरी पावर 4500mAh है जो कि 80W SuperVOOCचार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसकी कीमत 30 हजार तक होगी। मई के अंत तक इसे लॉन्च किया जा सकता है।

मई महीने में भारत में लान्च होंगे ये स्मार्टफोन्स
नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम: भ्रष्टाचार मामले गए थे जेल, ऐसा रहा राजनीतिक जीवन

Related Stories

No stories found.