अब आसमान में भी उड़ेगी बाइक, फ्लाइंग बाइक की कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

आपने अभी तक बाइकों को सड़कों पर दौड़ते देखा होगा लेकिन अब जल्द ही बाइक को आसामान में उड़तीं देखोंगे। दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू हो चुकी है..
Speeder
Speeder

आपने अभी तक बाइकों को सड़कों पर दौड़ते देखा होगा लेकिन अब जल्द ही आसामान में उड़तीं देखोंगे। दुनिया की पहली उड़ने वाली मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस उड़ने वाली बाइक का नाम ‘स्पीडर’ रखा गया है। इसकी शुरुआती कीमत 3.15 करोड़ रुपए रखी गई है।

अमेरिकन एविएशन कंपनी जेटपैक ने दुनिया की पहली उड़ने वाली बाइक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। इस बाइक में 8 दमदार जेट इंजन का प्रयोग किया है, जो 30 मिनट में 96km की सैर कराने की क्षमता रखते हैं।

flying Bike
flying Bike

फाइनल प्रोडक्ट में 8 टरबाइन होंगे

इस बाइक के मूल डिजाइन में चार जेट इंजन का प्रयोग किया गया लेकिन इसके फाइनल डिजाइन में 8 जेट इंजन देखने को मिलेंगे यानि चारो कोने पर दो-दो जेट इंजन का प्रयोग किया जायेगा जो राइडर को सुरक्षा देने में सक्षम होंगे। ये बाइक 136 किलोग्राम तक के बाइक राइडर के साथ लगभग 250 किलोग्राम तक का वजन ले जाने में सक्षम होगी।

वीडियो गेम की तरह होगा कंट्रोल सिस्टम

इस बाइक को हवा में उड़ाने के लिए फाइटर जेट में प्रयोग की जाने वाली फ्लाई-बाय-वायर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया। इसका कंट्रोल हैंडग्रिप में मौजूद बटनों द्वारा किया जाता है जिसमें एक बटन इसे टेक ऑफ और लैंड कराने के लिए और दूसरा ऊंचाई पर ले जाकर स्पीड देने के लिए है।

Speeder
देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200 किलोमीटर, प्रति किमी 75 पैसे का खर्च
Speeder
Mangaluru Auto Blast: हिंदू होने का दिखावा कर मोहम्मद ने किया ब्लास्ट, कुकर बम से खुले कई राज

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com