Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की कमेंट्री के दौरान बिगड़ी तबीयत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान Ricky Ponting पर्थ में खेले जा रहे 2 दिसम्बर को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वो कमेंट्री कर रहे थे। इसी दौरान पूर्व आस्ट्रलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Ricky Ponting- since independence
Ricky Ponting- since independence

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की अचानक तबीयत बिगड़ गयी। जिसके बाद उनको तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। समाचार एजेंसी रॅायटर्स के अनुसार कमेंट्री की दौरान अचानक पोंटिंग की दिल की धड़कन अनियमित हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे 2 दिसम्बर को पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वो कमेंट्री कर रहे थे। इसी दौरान पूर्व आस्ट्रलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की अचानक तबीयत खराब हो गई।

Ricky Ponting- since independence
1 ओवर में 7 छक्के: रुतुराज गायकवाड़ ने क्रिकेट जगत में रचा नया इतिहास; जानें कैसे हुआ कारनामा

गौरतलब है कि इस समय वेस्टइंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच टाइम के बाद रिकी पोंटिंग तीसरे सेशन में कमेंट्री के लिए नहीं आ सके थे।

साबार- GETTY IMAGES
साबार- GETTY IMAGES
Ricky Ponting- since independence
बीसीसीआई एक्शन मोड़ में... चयन कमेटी को किया बर्खास्त, कई बड़े बदलाव की आशंका

शेन वार्न की हार्ट अटैक से थाईलैंड में हुई थी मौत 

चैनल सेवेन के प्रवक्ता ने फॉक्स स्पोर्ट्स के हवाले से जानकारी दी गई है कि रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के बाकी कवरेज के लिए कमेंट्री नहीं करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पोंटिंग की हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने पोंटिंग ने खुद अपने साथियों को अस्वस्थ महसूस करने के बारे में जानकारी दी थी। 

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न की थाईलैंड में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

Ricky Ponting- since independence
Ricky Ponting- since independence

महान कप्तानों में से एक हैं पोंटिंग

पोंटिंग की तबीयत अचानक बिगड़ना इसलिए भी डराने वाली है क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। पोंटिंग इस मामले में कोई लापरवाही नहीं करना चाहते थे और उन्होंने अस्पताल जाने का फैसला लिया। पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे में दो बार (2003, 2007) वर्ल्ड चैंपियन बनी।

Ricky Ponting- since independence
MS धोनी की मैदान में वापसी संभव, BCCI टीम में करने जा रहा है बड़े बदलाव...जानें

ऐसा रहा रिकी पोंटिंग का करियर

पोंटिंग ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 मैच खेले है। टेस्ट में उनके 13,378 रन, वनडे में 13,704 रन और टी20 में 401 रन है। पोंटिंग के नाम टेस्ट में 41 शतक और 62 अर्धशतक, वनडे में 30 शतक और 82 अर्धशतक और टी-20 में दो अर्धशतक है। इसके अलावा पोंटिंग ने टेस्ट में पांच और वनडे में तीन विकेट भी लिए है।

Ricky Ponting- since independence
Jubin Nautiyal Accident: सिंगर जुबिन नौटियाल बुरी तरह जख्मी, जानें कैसे हुआ हादसा
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com