सिद्दू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा संवेदना व्यक्त की

सिद्धू मूसेवाला सिंगर होने के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के सदस्य भी थे। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर पंजाब में इसी साल विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। चुनाव के दौरान मूसेवाला और राहुल गांधी की मुलाकात भी हुई थी। इस चुनाव में मूसेवाला जीत नहीं सके थे।
सिद्दू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा संवेदना व्यक्त की
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार को पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के घर पहुंचे। यहां उन्होंने मूसेवाला के परिवार से मुलाकात कर सिंगर की हत्या पर दुख जाहिर किया। आज ही अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी सिद्धू मूसेवाला के परिवार से मुलाकात की थी। बता दें कि मूसेवाला की 29 मई को शाम के वक्त सड़क पर ही दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी।

राहुल ने कहा - पंजाब में अमन और शांति बनाए रखना AAP सरकार के बस की बात नहीं

मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मूसेवाला के माता-पिता जिस दुख से गुजर रहे हैं, उसे बयान करना मुश्किल है। उन्हें इंसाफ दिलाना हमारा फर्ज है और हम इंसाफ दिलाकर रहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से भंग हो चुकी है। पंजाब में अमन और शांति बनाए रखना AAP सरकार के बस की बात नहीं है।

पिता को गले लगा संवेदन व्यक्त की
पिता को गले लगा संवेदन व्यक्त कीPhoto | ANI
गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला सिंगर होने के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के सदस्य भी थे। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर पंजाब में इसी साल विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। चुनाव के दौरान मूसेवाला और राहुल गांधी की मुलाकात भी हुई थी। इस चुनाव में मूसेवाला जीत नहीं सके थे। वहीं कल सचिन पायलट भी मूसेवाला के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे थे।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कल दो गिरफ्तारी हुई थीं। इसमें से एक पर मूसेवाला की मुखबरी देने का आरोप है। वहीं दूसरा हत्या में शामिल बताया गया है।
मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह से हत्या की जानकारी लेते राहुल गांधी।
मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह से हत्या की जानकारी लेते राहुल गांधी।Photo | ANI

लॉ एंड ऑर्डर को लेकर पंजाब सरकार कठघरे में

पंजाब में लॉ एंड ऑर्डर की खराब स्थिति को लेकर सरकार कठघरे में है। जनता और विपक्षी दल राज्य के इंटेलिजेंस की नाकामी पर सवाल उठा रही हैं। यह भी सवाल किया जा रहा है कि धमकी के बावजूद मूसेवाला की सुरक्षा क्यों हटाई गई थी।

मूसेवाला की हत्या से पहले संदीप उर्फ केकड़ा मूसा गांव में था

पंजाब पुलिस ने सोमवार को संदीप उर्फ केकड़ा को गिरफ्तार किया था। वह सिरसा के कालांवाली का रहने वाला था। आरोप है कि मूसेवाला की हत्या से पहले संदीप उर्फ केकड़ा मूसा गांव में था। मूसेवाला के घर से निकलने से पहले की सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग वायरल हो रही है। इसमें कुछ युवक उसकी थार गाड़ी के इर्द गिर्द नजर आ रहे हैं। आरोप है कि इन युवकों में संदीप उर्फ केकड़ा भी शामिल था।
सिद्दू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा संवेदना व्यक्त की
Sidhu Moosewala Murder: ये पहला अटैक नहीं था, कनाडा में भी हो चुकी थी मारने की कोशिश‚ लेकिन चूक गए थे गैंगस्टर

8 शूटर आइडेंटिफाई, एक शूटर पकड़ा गया

सिद्धू मूसेवाला कत्ल मामले में अबतक 8 शार्प शॉर्ट्स के नाम सामने आए हैं। इनमें से एक को पकड़ भी लिया गया है। बता दें कि इनमें से 2 शूटर महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं, 3 शूटर पंजाब के रहने वाले हैं और 2 शूटर हरियाणा के हैं। वहीं एक राजस्थान का बताया जा रहा है। ये सभी लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हैं। ये सभी फिलहाल विभिन्न अपराधों में फरारी काट रहे हैं।

इन शूटर्स की पहचान हुई

  • जगरूप सिंह रूपा- तरन तारन पंजाब

  • हरकमल उर्फ रानू- बठिंडा- पंजाब

  • प्रियव्रत उर्फ फौजी- सोनीपत हरियाणा

  • मनजीत उर्फ भोलू- सोनीपत- हरियाणा

  • सौरव उर्फ महाकाल- पुणे- महाराष्ट्र

  • संतोष जाधव- पुणे- महाराष्ट्र

  • सुभाष बनौदा- सीकर- राजस्थान

  • मनप्रीत सिंह मन्नू (तरनतारन पंजाब) को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया है।

सिद्दू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा संवेदना व्यक्त की
Sidhu Moose Wala Murder: तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का कबूलनामा- 'हां मेरी गैंग ने मूसेवाला का मर्डर किया' कत्ल में नए किरदार की एंट्री‚नेपाल पहुंची पुलिस
सिद्दू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, पिता को गले लगा संवेदना व्यक्त की
मूसेवाला की म्यूजिक टीम की चेतावनी: निर्माता बिना परमिशन के रिलीज न करें Sidhu Moose wala के गाए सॉन्ग रिलीज, नहीं तो...
Since independence
hindi.sinceindependence.com