तेलंगाना में मिला नोटों का पहाड़, पुलिस देखकर हैरान

पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक करीब 1760 करोड़ रुपये जब्त किये है। हाल ही में तेलंगाना में जो कैश मिला है। वो अन्य राज्यों में मिले कैश से कई गुना ज्यादा है। तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होने जा रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस ने हैदराबाद के गच्चीबाउली से एक कार में से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद किया है।
तेलंगाना में मिला नोटों का पहाड़, पुलिस देखकर हैरान
तेलंगाना में मिला नोटों का पहाड़, पुलिस देखकर हैरान

पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद से अब तक करीब 1760 करोड़ रुपये जब्त किये है। हाल ही में तेलंगाना में जो कैश मिला है। वो अन्य राज्यों में मिले कैश से कई गुना ज्यादा है।

तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होने जा रहा है। चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस ने हैदराबाद के गच्चीबाउली से एक कार में से पांच करोड़ रुपये कैश बरामद किया है।

सूटकेस में मिले करोड़ों

पुलिस ने जब कार चालकों से उन पैसों के बारे में पूछा तो वो इसका हिसाब नहीं दे पाये। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेने के साथ पैसों को जब्त किया है।

पुलिस ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान एक कार में से दो सूटकेस मिले। जब सूटकेस को खोलकर देखा गया तो उसमें से करोड़ों के कैश बरामद हुए। पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेने के साथ कैश को आयकर विभाग को सौंप दिया है।

1760 करोड़ रुपये हुए जब्त

चुनाव आयोग ने बताया था कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब तक तकरीबन 1760 करोड़ रुपये का बेहिसाब कैश जब्त किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में मिले पांच राज्यों के कैश से सात गुना ज्यादा है।

चुनाव आयोग राज्य और केंद्र की एंजेसियों के साथ मिलकर कार्रवाई करता है। 2018 में इन्ही राज्यों से 239.15 करोड़ रुपये बरामद हुए थे।

तेलंगाना में मिला नोटों का पहाड़, पुलिस देखकर हैरान
अब ब्याह का सीजन, 147 दिन बाद बज रही शहनाई, 45 हजार से अधिक शादियां में वोट मांगते नजर आएंगे नेताजी

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com