रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर

वाराणसी में मंगलवार रात EVM को लेकर 8 घंटे तक बवाल हुआ था. 300 नेताओं-कार्यकर्ताओं के खिलाफ लालपुर पांडेयपुर थाने में मामला दर्ज हुआ. दूसरी और सोनभद्र के SDM रमेश कुमार को भी पद से हटा दिया गया. उनकी गाड़ी में बैलेट पेपर मिलने को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया.
रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर

UP में चुनावी नतीजों के आने से पहले EVM को लेकर प्रदेशभर में बवाल शुरू हो चुका है. इस बीच वाराणसी में बड़ी कार्रवाई हुई. यहां स्ट्रांग रूम के बाहर गाड़ी में EVM मिलने के मामले में EVM प्रभारी ADM नलिनीकांत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया. इससे पहले डीएम और कमिश्नर के हटाए जाने की बात सामने भी आई थी. लेकिन बाद में शासन ने इंकार कर दिया.

वाराणसी में मंगलवार रात EVM को लेकर 8 घंटे तक बवाल हुआ था. 300 नेताओं-कार्यकर्ताओं के खिलाफ लालपुर पांडेयपुर थाने में मामला दर्ज हुआ. दूसरी और सोनभद्र के SDM रमेश कुमार को भी पद से हटा दिया गया. उनकी गाड़ी में बैलेट पेपर मिलने को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया. वहीं आगरा में एक अधिकारी की गाड़ी से वोटर लिस्ट निकलने पर सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि गाड़ी से सूटकेस में छेनी, हथौड़ा मिले हैं. मतगणना स्थल पर बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी मौजूद हैं.

<div class="paragraphs"><p>सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा&nbsp;</p></div>

सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा 

सपा कार्यकर्ताओं ने चेक की डीएम की गाड़ी

चुनाव के रिजल्ट जारी होने से पहले कौशांबी में बुधवार दोपहर मतगणना स्थल पर जा रहे DM सुजीत कुमार की गाड़ी को रुकवाकर सपा कार्यकर्ताओं ने चेक की. तकरीबन 20 मिनट तक गाड़ी को चेक करने के बाद अंदर जाने दिया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं के गुस्से को देखते हुए DM भी चुपचाप गाड़ी में बैठे रहे.

वही मुरादाबाद की बात करें तो लगभग 1500 से ज्यादा खाली बैलेट पेपर मिले. इसे लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने खूब बवाल काटा. उन्नाव में मतगणना स्थल के पास सुबह के समय सपा नेताओं ने लेखपाल को पकड़ लिया. सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लेखपाल EVM सील करने का सामान ले जा रहा था.

वाराणसी में EVM को बाहर भेजे जाने से खफा सपा कार्यकर्ता, पुलिस से हुई नोकझोंक

वाराणसी के पहड़िया मंडी में एक वाहन से EVM को बाहर भेजने से खफा हुए सपा कार्यकर्ताओं ने घेराबंदी और हंगामा किया. वहीं दूसरी और EVM बाहर ले जाते समय वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ा और चालक को बंधक बना लिया. गुस्साएं सपा कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम तक पहुंचे जिसके कारण सुरक्षा में तैनात अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई. वहीं रात लगभग दो हजार से अधिक सपा कार्यकर्ता पहड़िया मंडी पहुंचते रहे और पांडेयपुर-आशापुर मार्ग को जाम कर दिया.

रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर
यूपी चुनाव 2022: EVM हैंडलिंग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, BJP पर लगाया धांधली का आरोप

एडीजी जोन के कार ड्राइवर ने दर्ज करवाया मुकदमा

एडीजी वाराणसी जोन के ड्राइवर हेड कांस्टेबल ने 300 सपा नेताओं-कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया. वहीं दूसरी और एक अन्य मुकदमा खजुरी पांडेयपुर निवासी अभिजीत सिंह की के कहने पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. उनका आरोप है कि जब वे पहड़िया मंडी के सामने से गुजर रहे थे. उसी दौरान शुरू हुए पथराव में उनका वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया.

रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर
New MCC Laws: कैच आउट होने पर नया बैट्समेन ही खेलेगा पहली गेंद, मॉकडिंग का तरीका भी रन आउट में शामिल, आखिर हैं क्या ये नए नियम?

बैलेट पेपर लेकर जाते वाहन को रोका, हंगामा

सोनभद्र में सपा कार्यकर्ताओं ने बैलेट पेपर लेकर जा रहे गाड़ीयों को रोक लिया. यह वाहन नायब तहसीलदार घोरावल का था. घटना की सूचना के कुछ देर बाद बसपा प्रत्याशी भी वहां जुटे. सभी ने प्रशासन पर गड़बड़ी का अंदेशा जताते हुए जांच की मांग की. सूचना के बाद फोर्स के साथ ADM राकेश सिंह, सदर SDM राजेश सिंह, CO राजकुमार तिवारी और कोतवाल सत्यनारायण मिश्रा भी वहां पहुंचे और लोगों को समझाकर मामला शांत कराया.

<div class="paragraphs"><p><strong>कई और जगहों पर भी हुआ हंगामा</strong></p></div>

कई और जगहों पर भी हुआ हंगामा

कई और जगहों पर भी हुआ हंगामा
सपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने UP के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लेटर लिखकर मांग की है कि मतगणना की वेबकास्टिंग कराई जाए और उसका लिंक राजनीतिक दलों को उपलब्ध करवाया जाए. तो वहीं दूसरी और प्रयागराज में बैलेट पेपर को लेकर हंगामा हुआ. आरोप है कि मुंडेरा मंडी में जहां स्ट्रांग रूम बनाया गया है वहां सपा कार्यकर्ताओं ने एक बक्से को चुनाव अधिकारी के पास पाया गया. जब उसको खोलकर देखा गया तो उसमें पोस्टल बैलट की पर्चियां थीं.

रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर
NIA RAIDS : जम्मू-कश्मीर के बारामुला समेत अन्य जगहों पर NIA का छापा

बाराबंकी में वोटिंग स्थल पर सपा ने डाला डेरा
सपा पार्टी के बड़े नेता बाराबंकी में मतगणना स्थल पर देर रात पहुंचे. इन नेताओं में सपा MLC राजू यादव भी वहां मौजूद रहे. जिन्हें सपा ने बाराबंकी जिले में मतगणना के लिए प्रभारी बनाया है. राजू यादव का आरोप है कि अधिकारी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं.

यूपी में इन 15 जिलों में कटा बवाल
यूपी में कल चुनाव के नतीजे आने वाले है लेकिन उससे पहले प्रदेश में 15 जिलों में बवाल कटा.वाराणसी, लखनऊ, बरेली, जालौन, गोरखपुर, उन्नाव, सोनभद्र और मुरादाबाद समेत करीब 15 जिलों में सपा विधायक, प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने EVM रखने के स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए घेराबंदी की है. वहीं इस मामले पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर सत्ता पक्ष का फेवर करने का आरोप भी लगाया गया. वहीं दूसरी तरफ बरेली में सपा नेताओं ने मतगणना स्थल पहुंचकर कीर्तन भी किया.

रिजल्ट से पहले EVM को लेकर हंगामा, कहीं मिली लाठी तो कहीं मिले बैलेट पेपर
Chhattisgarh Budget 2022: छत्तीसगढ़ बना पुरानी पेंशन योजना बहाल करने वाला दूसरा राज्य, गोबर से बना ब्रीफकेस लेकर पहुंचे बघेल

Related Stories

No stories found.