Parliament Session 2022: हंगामेदार रहने वाला है संसद का मानसून सत्र, विपक्ष के पास है मुद्दों की भरमार

संसद का मानसून सत्र 2022 18 जुलाई से शुरू होने वाला है। ये सत्र अगस्त के दूसरे हफ्ते तक चलेगा। ये सत्र काफी खास और हंगामेदार होने वाला है ।
18 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र
18 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र फाइल फोटो

संसद का मानसून सत्र (MONSOON SESSION 2022) 18 जुलाई से शुरू होने वाला है। ये सत्र अगस्त के दूसरे हफ्ते तक चलेगा। ये सत्र काफी खास और हंगामेदार होने वाला है । विपक्ष के पास बहस करने के लिए कई मुद्दे रहने वाले हैं। वहीं पक्ष और विपक्ष के सांसद इस सत्र की रणनीति बनाने में जुट गए हैं। कांग्रेस सहित विपक्ष के अन्य दलों ने सरकार को घेरने के लिए मंत्रणा शुरू कर दी है ।

हाल ही में हुई हिंसाओं पर घिरेगी सरकार

बताया जा रहा है कि इस सत्र में कांग्रेस कई बड़े मुद्दों पर चर्चा उठाने वाली है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल सरकार पर सवाल उठाने की तैयारी में हैं। देश भर में हाल ही में हुई उदयपुर हत्याकांड और अमरावती हत्याकांड के साथ हेट स्पीच का मुद्दा भी जोरों से उठ सकता है।

फाइल फोटो
विपक्ष ने अग्निपथ योजना, देशभर में बढ रहे डीजल – पेट्रोल के दाम , महंगाई , बेरोजगारी, चीन बॉर्डर, किसानों की समस्याएं और रूपए के गिरती कीमत सहित कई समस्याओं पर विपक्ष ने अपनी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है ।

राहुल गांधी से पूछताछ पर सवाल, सरकार पास कराएगी कई बिल

संसद के इस मानसून सत्र (MONSOON SESSION) में कांग्रेस राहुल गांधी से ईडी द्वारा की गई पूछताछ को लेकर चर्चा करने वाली है । हिंसाओं के अलावा इस मुद्दे के होने से संसद के सत्र का हंगामेदार होने की संभावना है।

वहीं सरकार भी इस सत्र में कई विधेयक और बिल पास करा सकती है । बताया जा रहा है कि संसदीय समिति के समक्ष 4 विधेयक विचार के लिए भेजे हैं । जिनको सरकार पास करा सकती है ।
फाइल फोटो

Parliament Session 2022: सत्र के पहले दिन है राष्ट्रपति चुनाव

संसद का इस बार का मानसून सत्र एक और कारण से खास है क्योंकि मानसून सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव होने हैं । बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है । सूत्रों के अनुसार एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का राष्ट्रपति बनना लगभग तय है।

फाइल फोटो

Parliament Session 2022: लोकसभा सचिवालय ने दी जानकारी

लोकसभा सचिवालय ने गुरूवार को जानकारी दी कि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा । बयान के अनुसार 17वीं लोकसभा का नौवा सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलने की संभावना है ।

18 जुलाई से शुरू होगा मानसून सत्र
शिवसेना से किनारे किए गए उद्धव के बदले सुर, राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा का किया समर्थन

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com