गर्भगृह में विराजमान रामलला के चेहरे की पहली तस्वीर आई:राम मंदिर विवाद का फैसला सुनाने वाले पांचों जज को निमंत्रण भेजा गया
गर्भगृह में विराजमान रामलला के चेहरे की पहली तस्वीर आई:राम मंदिर विवाद का फैसला सुनाने वाले पांचों जज को निमंत्रण भेजा गया

Ayodhya Ram Mandir Live: गर्भगृह में विराजमान रामलला के चेहरे की पहली तस्वीर आई:राम मंदिर विवाद का फैसला सुनाने वाले पांचों जज को निमंत्रण भेजा गया

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का आज तीसरा दिन है। अयोध्या में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान मंगलवार से प्रारंभ हुआ था। 22 जनवरी को नव निर्मित भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

संगम तट पर 100 फीट ऊंचाई पर जल रही है श्रीराम नाम की अखंड ज्योति संगम तट पर स्थित देवरहा बाबा तपोस्थली पर श्रीराम नाम की ज्योति कई वर्षों से लगातार जल रही है। चाहे भीषण बाढ़ हो या रेतिला मैदान इस अखंड ज्योति की लौ आज तक कम नहीं हुई है। शास्त्री पुल से गुजरने वाले लोग इसका दर्शन करते हुए जाते हैं। साथ ही माघ मेले में पहुंचने वाले भक्त भी इसके दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

सरयू घाट पर संध्या आरती

लाइटों से जगमगाया राम मंदिर 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या में चारों तरफ जश्न का माहौल है। इसी बीच राम मंदिर को सजाया गया है। मंदिर पर लाइटें लगाई गई हैं।

प्रदेश की जेलों में होगा प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण, दीपोत्सव भी होगा: जेल मंत्री झांसी में प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री धर्मवीर भारती ने कहा कि 22 जनवरी को प्रदेश की जेलों में अयोध्या के भव्य मंदिर में होने जा रही भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा जेलों में दीपोत्सव का भी आयोजन होगा। यह बात उन्होंने शुक्रवार को जेल के निरीक्षण के बाद कही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बंदियों से संवाद कर व्यवस्थाओं का हाल जाना।

म्हारौ राजस्थान है तैयार, अयोध्या लौट रहे रघुनंदन प्रभु श्री राम! आज विधायक दल की बैठक में ऐतिहासिक दिन 22 जनवरी 2024 को श्री अयोध्‍या धाम में सनातन आस्था के अवलंब प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के पुनीत उपलक्ष्य पर राजस्थान में आधे दिन का अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया गया है।

राममंदिर ट्रस्ट को महावीर ट्रस्ट सोने के धनुष बाण सौंपेगा महावीर ट्रस्ट पटना 20 जनवरी की शाम या 21 जनवरी की सुबह राम मंदिर ट्रस्ट को सोने के धनुष बाण सौंपेगा। पहले यह कार्यक्रम आज 19 जनवरी को होना था। यह जानकारी महावीर ट्रस्ट के आचार्य किशोर कुणाल ने दी है।

22 जनवरी को आधे दिन बंद रहेगा मनी मार्केट रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के चलते मनी मार्केट सोमवार 22 जनवरी को सुबह नौ बजे की जगह दोपहर 2.30 बजे से खुलेगा। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने इसका नोटिफिकेशन जारी किया है। मनी मार्केट या मुद्रा बाजार कम अवधि के लिए लोन के लेन-देन का एक सिस्टम है। इसके जरिए सरकारें, बैंक और कॉर्पोरेशन कम समय के लिए लोन का लेनदेन करती हैं।